कल सुपुर्दे खाक होंगे शहीद मेजर मुस्तफा, दोपहर में कुवैत से उदयपुर पहुंचे पिता

कल सुपुर्दे खाक होंगे शहीद मेजर मुस्तफा, दोपहर में कुवैत से उदयपुर पहुंचे पिता 

प्रीती शक्तावत, गुलाबचंद कटारिया और फूलसिंह मीणा पहुंचे शहीद के घर 

 
major musatafa bohra

उदयपुर 22 अक्टूबर 2022 । अरुणाचल प्रदेश में हुए सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए मेजर मुस्तफा ज़कीउद्दीन खेरोदा वाला को उदयपुर में बोहरा समाज के खांजीपीर स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। उनका पार्थिव देह कल रविवार शाम तक उदयपुर पहुँचेगा। 

बेटे के निधन का समाचार मिलने पर कुवैत में कार्यरत शहीद मुस्तफा के पिता आज दोपहर बाद अपने उदयपुर अजन्ता गली स्थित घर पर पहुँचे। आज सुबह जहाँ वल्लभनगर की विधायक प्रीति शक्तावत ने भी शहीद के घर पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। वहीँ शहर विधायक और राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा भी शहीद के घर पहुंचे।  

gulabchand katariya

इस मौके पर कटारिया ने कहा कि परिवार के लिए व उदयपुर शहर के लिए दु खुद घटना है  मुस्तफा ने बलिदान देकर उदयपुर ही नही देश का नाम रोशन किया है कल दोपहर तक शहीद का पार्थिव शरीर उदयपुर आएगा ओर विधिवत बोहरा समाज के अनुसार अंतिम संस्कार  की जाएगा।  वही सूचना मिलने पर प्रशासन के अधिकारी भी मेजर मुस्तफा के घर पहुँचे जहा परिजनों को ढांढस बंधा रहे है।

शहीद मेजर मुस्तफा के पिता ज़कीउद्दीन ने भावुक होते हुए बताया कि बेटे की इस साल शादी की तैयारियां चल रही थी जिसे लेकर वो भी छुट्टी पर आने वाला था लेकि उसके पहले ही दुखद समाचार मिल गया। कल शुक्रवार से बेटे के शहीद होने की खबर मिलने के बाद से उनकी माँ फातिमा और बहन एलीफिया का रो-रो कर बुरा हाल है। 

सुबह से ही उनके उदयपुर घर और उनके गाँव खेरोदा से व रिश्तेदार और परिचित उनके घर पहुंच उन्हें ढांढस बंधा रहे है। इधर, इनकी मंगेतर व उनके परिजन भी पुणे से उदयपुर पहुँच गई है। 

उल्लेखनीय है है कि अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर यह घटना ‘एडवांस्ड लाइट आर्मी हेलिकॉप्टर’ के साथ शुक्रवार की घटी थी जिसमें सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें 3 राजस्थान की धरती के लाल थे। इनमें शहीद राजस्थान के उदयपुर (खेरोदा) के मुस्तफा जकीउद्दीन, हनुमानगढ़ के मेजर विकास भाम्भू और झुंझुनूं के रोहिताश शामिल है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal