सोशल मीडिया पर पोस्ट के मामले में गिरफ्तार अधिवक्ता की बार एसोसिएशन द्वारा सदस्यता अस्थाई रूप से निरस्त


सोशल मीडिया पर पोस्ट के मामले में गिरफ्तार अधिवक्ता की बार एसोसिएशन द्वारा सदस्यता अस्थाई रूप से निरस्त

पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। जिसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया हैं
 
bar association
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 14 जुलाई 2022 । उदयपुर बार एसोसिएशन द्वारा अधिवक्ता आदिल शेख कि बार की सदस्यता अस्थाई रूप से निरस्त कर दी गई है।हाथीपोल पुलिस ने बुधवार को मधुबन क्षेत्र के रहने वाले एक युवक को नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर धमकाने के आरोप में आदिल को गिरफ्तार किया था।

थानाधिकारी थाना हाथीपोल योगेश चौहान ने बताया की आदिल को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। जिसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया हैं और इस से पूर्व एक अन्य अधिवक्ता अशरफ को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी हैं। दोनों पर दीपांशु छाबड़ा नामक व्यक्ति को नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के लिए धमकाने का आरोप हैं।

इस मौके पर बार एसोसिएशन के महासचिव भूपेंद्र सिंह चुण्डावत ने  बताया की शेख के खिलाफ इस तरह का मामला दर्ज होने पर बार एसोसिएशन की एक मीटिंग बुलाई गई जिसमे बहुमत के आधार पर ये निर्णेय लिया गया हैं, इस मामले में शेख को भी अपनी बात रखने का मौका बार द्वारा दिया जायेगा और जब तक की इस प्रकरण में उनकी निर्दोषता साबित नही होती तब तक उनकी सदस्य्ता अस्थाई रूप से निरस्त रहेगी।

सनद के सम्बन्ध में बताते हुए चुण्डावत ने कहा की इस बारे में बीसीआर को अवगत कराया जायेगा और उन्ही के निर्णेय पर आगामी कार्रवाही होगी। चुण्डावत ने कहा की आगे वो चाहे तो बार की सदस्यता के बिना भी प्रेक्टिस कर सकते हैं पर जब तक वो निलंबित हैं तब तक बार एसोसिएशन के सदस्य होने के नाते जो फायदे उनको मिलने थे वो नही मिलेंगे।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal