उदयपुर के सेमारी और बांसवाड़ा में उल्का पिंड जैसा नज़ारा

उदयपुर के सेमारी और बांसवाड़ा में उल्का पिंड जैसा नज़ारा

आसमान से टूटते तारों की तरह कुछ गिरता नजर आया

 
ulka pind

इसे लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है

उदयपुर 3 अप्रैल 2022 । संभाग के उदयपुर जिले के सेमारी कस्बे, बांसवाड़ा सहित कई हिस्सों में कल शनिवार शाम लगभग पौने आठ बजे आसमान से कुछ गिरने के दृश्य दिखाई दिए। आसमान से टूटते तारों की तरह कुछ गिरता नजर आया। राजस्थान, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र सहित देशभर के कई हिस्सों से इस तरह के नजारे दिखाई दिए। किसी ने इन्हें उल्कापिंड बताया तो किसी ने ऐस्टरॉइड तो किसी ने सैटेलाइट का टुकड़ा। हालांकि नासा ने एक दिन पहले ही पांच बड़े ऐस्टरॉइड यानी क्षुद्र ग्रह पृथ्वी से गुजरने की भविष्यवाणी की थी।

दरअसल, उदयपुर के सेमारी कस्बे के लोग शनिवार को उस समय हैरान रह गए, जब रात को आसमान से चमकीली वस्तु गिरती दिखाई दी। पहले तो ग्रामीणों ने इसे फाइटर प्लेन समझा, लेकिन धीरे-धीरे नजदीक आने पर यह चमकीली चीज तारों की तरह बिखर कर धरती की ओर गिरते हुए ओझल हो गई। बाद में पता चला कि यह उल्कापिंड था। ग्रामीणों ने इसका वीडियो भी बनाया। 

सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा ने कहा कि पहले तो उन्हें भी लगा कि कोई फाइटर प्लेन जा रहा है, लेकिन पास आते ही वह अलग-अलग होता दिखाई दिया। यह टूटते तारे के रूप में उल्कापिंड था। 

आसमान से गिरने के नजारे राजस्थान ही नहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग प्रकार से दिखाई दिए। राजस्थान और मध्यप्रदेश में जहां आसमान से काफी दूरी पर कुछ गिरता नजर आया। वहीं महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तो आग की तरह जमीन पर कुछ गिरता दिखाई दिया। हालांकि यह क्या है इसे लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal