सुखाड़िया यूनिवर्सिटी बोर्ड ऑफ गवर्नेंस की मीटिंग

सुखाड़िया यूनिवर्सिटी बोर्ड ऑफ गवर्नेंस की मीटिंग

25 करोड़ के बजट में से अब तक 74 फीसदी बजट 

 
mlsu

उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय स्तर शिक्षा अभियान (रूसा) को लेकर यूनिवर्सिटी की बोर्ड ऑफ गवर्नेंस की एक मीटिंग शनिवार को आयोजित हुई। इसके दौरान रूसा के तहत मिले बजट के उपयोग को लेकर चर्चा की गई। इस मौके पर कुलपति प्रो.आईवी त्रिवेदी द्वारा तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया, जो आने वाले समय मे प्रोजेक्ट्स इन्वेस्टीगेटर्स की प्रोग्रेस को देखेगी। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के हर प्रोजेक्ट्स इन्वेस्टीगेटर, जिन्हें रूसा के तहत प्रोजेक्ट के लिए बजट दिया गया है उन्हें इस टीम के सामने अपना प्रिजेंटेशन देना होगा।

इसमें प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस, रिसर्च पब्लिकेशन और इनोवेशन के बारे में जानकारी देनी होगी साथ ही में उन्हें यह भी बताना होगा कि इसके लिए उन्होंने क्या-क्या उपकरण खरीदे हैं। कुलपति प्रिजेंटेशन के आधार पर एक रिपोट तैयार करेंगे, जिसे राज्य सरकार को भेजा जाएगा। अब तक 25 करोड़ के बजट में से अब तक 74 फीसदी बजट उपयोग ले लिया गया है। यूनिवर्सिटी में रूसा की नोडल ऑफिसर प्रो. कनिका व्यास ने बताया कि रूसा के तहत हमें 25 करोड़ रुपए बजट मिला था, इसमें से 74 प्रतिशत बजट उपयोग ले लिया गया है इसकी उपयोगिता प्रमाण पत्र राज्य सरकार को भेजा जाएगा, 75 प्रतिशत बजट उपयोग लेने के बाद दूसरी किश्त में बाकी 25 करोड रुपए और जारी होंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal