नाथद्वारा से देवगढ़ मदारिया आमान (गेज) परिवर्तन के लिए 968.92 करोड़ मंज़ूर

नाथद्वारा से देवगढ़ मदारिया आमान (गेज) परिवर्तन के लिए 968.92 करोड़ मंज़ूर 

मावली मारवाड़ आमान परिवर्तन 

 
nathdwara devgarh guage conversion

उदयपुर 25 जनवरी 2023 । मावली-मारवाड़ आमान परिर्वतन काे लेकर पहले चरण में नाथद्वारा (मावली) से देवगढ़ मदारिया के आमान (गेज) परिवर्तन के लिए रेलवे बोर्ड ने 968.92 करोड़ की मंज़ूरी दे दी है। मावली-मारवाड़ आमान परिवर्तन दाे चरणों में पूरा हाेगा। पहले चरण में नाथद्वारा से देवगढ़ व दूसरे चरण में देवगढ़ से बर को जोड़ने की याेजना है। 

nathdwara devgarh guage conversion

मावली-मारवाड़ रेल लाइन प्रत्येक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। उदयपुर, चित्तौडग़ढ़, मध्यप्रदेश के पर्यटक स्थलों का मारवाड़ से ऐतिहासिक, धार्मिक और पर्यटन क्षेत्र में महत्व रखने वाले शहरों से संपर्क हो सकेगा। इन शहरों की सेंचुरियां भी जुड़ेंगी। 

राजसमंद के लिए मावली-मारवाड़ आमान (गेज) परिवर्तन की बहुत पुरानी मांग थी। पहले फेज में नाथद्वारा से देवगढ़ की वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है साथ ही  देवगढ़ से बर के लिए डीपीआर भी अंतिम चरणाें में है।

राजसमंद विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने पूर्व मंत्री स्व. किरण माहेश्वरी और पूर्व सांसद स्व. हरिओम सिंह द्वारा आमान परिवर्तन के संबंध में किए गए प्रयासों के लिए उनका स्मरण करते हुए कहा कि अब उनका सपना अब साकार होने जा रहा है। उन्होंने आमान परिवर्तन की आवाज रेल मंत्रालय तक पहुंचाने के लिए चित्तोड़गढ़, उदयपुर, पाली, अजमेर और जोधपुर के सांसदों के प्रति भी धन्यवाद ज्ञापित किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web