राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस पर युवा उद्यमियों को किया प्रेरित

राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस पर युवा उद्यमियों को किया प्रेरित

आईस्टार्ट प्रोजेक्ट के आईनेस्ट उदयपुर इन्क्यूबेशन सेंटर में राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस

 
iStat

उदयपुर 17 जनवरी 2023। राजस्थान में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के निरंतर प्रयासों में आईनेस्ट उदयपुर ने डीओआईटी और सीके आईस्टार्ट प्रोजेक्ट के आईनेस्ट उदयपुर इन्क्यूबेशन सेंटर में राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के अवसर पर उद्यमिता की भावना का जश्न मनाने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ, डीओआईटी की संयुक्त निदेशक सुश्री शीतल अग्रवाल व एसीपी मनोज बिश्नोई के आतिथ्य में हुआ। दोनों अतिथियों ने युवा मस्तिष्क को अपने विचारों पर काम करने और आईस्टार्ट के साथ अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित किया। उदयपुर से अद्वितीय उदाहरणों के साथ उद्योग विशेषज्ञ बृजेश कुमार ने बौद्धिक संपदा अधिकारों पर ज्ञानवर्धक जानकारी दी।

आईनेस्ट मेंटर ने आईस्टार्ट और राजस्थान स्टार्टअप पॉलिसी 2022 का संक्षिप्त परिचय दिया। सभी विद्यार्थियों को इन्क्यूबेशन सेंटर का भ्रमण भी कराया गया। गीतांजलि संस्थानों और एमएलएसयू से 70 छात्रों की भागीदारी थी।

उल्लेखनीय है कि आई स्टार्ट सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग राजस्थान सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है, जो राज्य में नवाचार को बढ़ावा देने, रोजगार सृजित करने और निवेश की सुविधा प्रदान करने के लिए है। पैजंतजएक एकीकृत व्यापक मंच है, जो स्टार्टअप्स, निवेशकों, इन्क्यूबेटरों के लिए अपनी तरह का एक एकल-खिड़की संसाधन है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal