Run for Unity started from railway station, District Collector showed green signal

रेलवे स्टेशन से शुरू हुई रन फॉर यूनिटी, जिला कलेक्टर ने दिखाई हरी झण्डी

रेलवे स्टेशन से शुरू हुई रन फॉर यूनिटी, जिला कलेक्टर ने दिखाई हरी झण्डी

युवाओं के लिए सरदार पटेल व इंदिरा गांधी के आदर्श प्रेरणास्त्रोत - जिला कलक्टर

 
nn

जिले भर में धूमधाम से मनाया राष्ट्रीय एकता दिवस

उदयपुर 31 अक्टूबर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती तथा भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर जिले भर में राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन हुआ जिसके तहत एकता दौड़, शपथ सहित विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।
 

कार्यक्रम का शुभारंभ जिला मुख्यालय के पटेल सर्कल स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा तथा  इंदिरा गांधी की तस्वीर पर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा सहित गणमान्य लोगों ने माल्यार्पण पुष्पांजलि व दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर ने दोनों महापुरुषों की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण के साथ देश की एकता और अखंडता में दोनों की भूमिका महत्वपूर्ण रही थी और आज की युवा पीढ़ी को दोनों महापुरुषों के आदर्शों को आत्मसात करने की प्रेरणा दी।
इस अवसर पर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक पंकज कुमार शर्मा व सह संयोजक सुधीर जोशी सहित अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी बुनकर व प्रभा गौतम, नगर निगम, शिक्षा, खेल, नेहरू युवा केंद्र संगठन, स्काउट गाइड सहित बड़ी संख्या में शहर के युवा उपस्थित थे।

 

जिला कलक्टर ने स्वयं लगाई दौड़
इस अवसर पर आयोजित रन फोर यूनिटी के तहत शहर के रेलवे स्टेशन से शुरू हुई रन फॉर यूनिटी दौड़ को जिला कलेक्टर ताराचन्द मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
राष्ट्रीय एकता के संदेश को प्रचारित करती इस दौड़ में शहर की सड़कों से होते हुए टाउन हॉल तक स्वयं जिला कलेक्टर भी दौड़े और स्वयं जिला कलक्टर को दौड़ते देख प्रशासन के अन्य उच्चाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों सहित बड़ी संख्या में उत्साहित युवाओं ने भी दौड़ लगाई। रन फोर यूनिटी का नगर निगम के शहीद स्मारक पर समापन हुआ। जहां सभी ने शहीद स्मारक पर दीप प्रज्वलित कर व पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को नमन किया। इस दौरान जिला कलक्टर ने कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित सभी सुधीजनों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी भी दिलाई। राष्ट्रगान के साथ हुआ कार्यक्रम का समापन हुआ।

 

राष्ट्रीय एकता दिवस पर दिया स्वच्छता का संदेश
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष में सोमवार को आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र की ओर से स्वच्छता का संदेश दिया गया। जिला युवा अधिकारी शुभम पुर्बिया ने बताया कि नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों द्वारा कचरा निस्तारण करते हुए परिसर में श्रमदान किया गया और राष्ट्रीय एकता की शपथ के साथ स्वच्छता का संदेश दिया गया।

 

यहां भी हुए विविध आयोजन
राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर उप निदेशक जितेन्द्र कुमार पाण्डे द्वारा संभागीय आयुक्त कार्यालय एवं आयुक्त जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता, अखण्डता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए शपथ दिलाई गई। इसी के साथ मुख्यालय के समीपस्थ बड़गांव पंचायत समिति मुख्यालय पर एसडीएम  मोनिका जाखड़ ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई तथा रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एसडीएम सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं स्थान जनप्रतिनिधियों ने राष्ट्रीय एकता की दौड़ में भाग लिया। इस अवसर पर तहसीलदार सुरेन्द्र बिश्नोइ, विकास अधिकारी नरेंद्र सिंह, पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास, स्थानीय सरपंच संजय शर्मा, सीबीईओ मुकेश पालीवाल सहित विभिन्न ब्लॉक स्तरीय अधिकारी गणमान्य लोग विद्यार्थी व क्षेत्र के युवा मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web