देवल गांव में झाड़ियों में लावारिस अवस्था में मिली नवजात

देवल गांव में झाड़ियों में लावारिस अवस्था में मिली नवजात 

जिला अस्पताल के एनएससीयू वार्ड में चल रहा है इलाज 

 
baby girl found

उदयपुर 20 सितंबर 2022 । संभाग के देवल गांव में बीते दिन नदी किनारे झाड़ियों में एक नवजात बालिका लावारिस हालत में पड़ी हुई मिली.सूचना पर पहुंची पुलिस और शिशु गृह की टीम ने उसे जिला अस्पताल के एनएससीयू वार्ड में भर्ती कराया। 

जानकारी के अनुसार एमबीसी कांस्टेबल देवल कोरला फला निवासी रजनी गरासिया बीते दिन को अपने घर जा रही थी। शाम को उसने नदी किनारे एक नवजात के रोने की आवाज सुनी जब उसने नदी किनारे जा कर देखा तो झाड़ियों में एक नवजात बच्ची पड़ी हुई मिली। इस पर रजनी ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। 

सूचना मिलने पर देवल चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात को जिला मुख्यालय पर मातृ एवं शिशु चिकित्सालय पहुंचाया। जहां चिकित्सक डॉ.कल्पेश जैन व नर्सिंग स्टाफ ने उसे एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया और उसको इस हालत में फेकने वालों की भी तलाश शुरू कर दी। 

डॉ.कल्पेश ने बताया की ये नवजात सोमवार दोपहर में आई गई थी, देखने से लग रहा है की ये करीब 24 से 36 घंटों की है, जब पुलिस द्वारा इस लाया गया था तब वो बिकुल ठंडी अवस्था में थी, इसे फिर वार्मर पर रखा गया हुए ऑक्सीजन दी गई जिस से नवजात की स्थिति पहले से काफी बेहतर हो गई है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal