जगदीश चौक से चांदपोल, घण्टाघर, रंगनिवास तक होगा नो व्हीकल जोन

जगदीश चौक से चांदपोल, घण्टाघर, रंगनिवास तक होगा नो व्हीकल जोन

दो दिन प्रायोगिक तौर पर सफल हुआ तो आगे भी रखेंगे जारी

 
N

शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने की कवायद

उदयपुर 18 अगस्त। जिला प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा उदयपुर शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने हेतु निरंतर कवायद की जा रही है। कई इलाकों में तंग गलियों में वाहनों के जाम से परेशान शहरवासियों को आने वाले दिनों में राहत मिलने की उम्मीद है।
 

शहर के जगदीश चौक से चांदपोल, घण्टाघर, रंगनिवास तक नो व्हीकल जोन को शनिवार व रविवार 20 एवं 21 अगस्त को सांकेतिक रूप से सायंकाल 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक लागू किया जाएगा, जिसके तहत सभी चार पहिया व तीन पहिया वाहन इस समय में पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। शुरुआती समय में सिर्फ दो पहिया वाहनों से आवागमन हो सकेगा लेकिन दो पहिया वाहन दुकानों के सामने खड़े नहीं कर सकेंगे। गुरुवार को जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता एवं जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा की मौजूदगी में हुई बैठक में यह अहम् निर्णय लिया गया।
 

यह रहेगी व्यवस्था
नगर निगम आयुक्त हिम्मतसिंह बारहठ ने बताया कि नो व्हीकल जोन 20 एवं 21 अगस्त को इन इलाकों में सांकेतिक रूप से शुरू किया जा रहा है जिसकी सफलता के बाद इसे आगे भी निरंतर जारी रखने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने ने बताया कि पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण उदयपुर शहर के अंदरूनी भाग में नो व्हीकल जोन होने से यहां आने वाले हजारों लोगों को सहूलियत महसूस होगी। आयुक्त बारहठ ने बताया कि आसींद की हवेली पर एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी और साथ ही बुजुर्गों हेतु इलेक्ट्रिक व्हीकल भी उपलब्ध कराए जाएँगे जिससे कि बुजुर्गों को असुविधा न हो।

 

ओल्ड सिटी वेलफेयर कमेटी की बैठक में निर्णय
यातायात की समस्याओं को देखते हुए एवं पर्यटकों की सुविधा के मध्यनजर कलेक्ट्रेट में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता में व्यापारियों एवं क्षेत्रवासियों की बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें यह निर्णय लिया गया। आमजन की इस आवश्यक मांग को गंभीरता से कलेक्ट्रेट में ओल्ड सिटी वेलफेयर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर नो व्हीकल जोन घेषित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में एडीएम (शहर) प्रभा गौतम, स्मार्ट सिटी सीईओ प्रदीप सांगावत सहित गोपाल जोशी, हेमन्त शर्मा, ऋतुराज मिश्रा, गोपाल नागर, लाला वैष्णव, नरेन्द्र सोनी, कैलाश सोनी, कुन्दन चौहान, प्रदीप सेन, धर्मेन्द्र राठौड, दिनेश मकवाना, राजेन्द्र श्रीमाली, भूपेन्द्र चौहान, हरीश पालीवाल, अक्षय सिंह राव आदि उपस्थित थे।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web