पर्यटन को पंख: नवंबर में पहुंचे 1 लाख 85 हज़ार 410 पर्यटक, विदेशी पर्यटकों का बड़ा आंकड़ा

पर्यटन को पंख: नवंबर में पहुंचे 1 लाख 85 हज़ार 410 पर्यटक, विदेशी पर्यटकों का बड़ा आंकड़ा 

देसी पर्यटक 174900 और विदेशी 10510 
 
lakes of udaipur, water

लेकसिटी के नाम से मशहूर उदयपुर में टूरिज्म को पंख लग गए हैं लगातार पर्यटकों की संख्या में बढ़ावा हो रहा हैं। नवंबर माह में 1 लाख से ज्यादा देसी और विदेशी मेहमान पहुंचे हैं, और अब आखिरी महीने दिसंबर में फिर से रिकॉर्ड टूट सकता हैं, वजह आगामी माह में होने वाले बड़े इवेंट। वहीं उदयपुर से नई फ्लाइटें मिलने से भी टूरिज्म परवान पर हैं। 

पर्यटन विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों  के अनुसार नवंबर माह में 185410 पर्यटक उदयपुर पहुंचे हैं। जिसमें देसी पर्यटक 174900 और विदेशी 10510 पर्यटकों ने उदयपुर का दौरा किया हैं। अब दिसंबर में फिर से आंकड़े बने उम्मीद हैं। अब दिसंबर में बड़े इवेंट होने से फिर से आकड़े बने की उम्मीद है। इसके लिए अभी से तैयारी शुरु हो गई हैं। उदयपुर में 16 दिसंबर से वर्ल्ड म्यूज़िक फेस्टिवल है और 21 से शिल्पग्राम। इसके बाद क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन मनाने के लिए देसी विदेशी पर्यटक उदयपुर पहुंचेगे। लेकसिटी के सभी होटल-रिसॉर्ट में 25 से 31 दिसंबर तक के लिए बुकिंग फुल हो चुकी हैं। 

नई फ्लाइटें शुरु होने से बढ़ी पर्यटकों की संख्या 

 विंटर शेड्यूल में उदयपुर से नई फ्लाइटें मिलने से भी टूरिज्म को पंख लग गए हैं। नए शिड्यूल में उदयपुर से अहमदाबाद 1 फ्लाइट, उदयपुर से दिल्ली- 2, उदयपुर से मुंबई-2, उदयपुर से जयपुर - 1, उदयपुर से कोलकाता-1, उदयपुर से भोपाल 1 फ्लाइट मिली है। अभी डबोक एयरपोर्ट से 7 शहरों के लिए 26 संचालित हो रही हैं। इसके साथ ही उदयपुर-अहमदाबाद ट्रेन भी शुरू हो चुकी है। इससे भी उदयपुर की कनेक्टिविटी होने से राहगीरों को राहत मिली हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal