PM Modi launches logo of G-20 presidency

PM मोदी ने G-20 अध्यक्षता का लोगो किया लॉन्च

PM मोदी ने G-20 अध्यक्षता का लोगो किया लॉन्च 

शैरपा मीटिंग पूरे देश के लिए गौरव का विषय 

 
M

उदयपुर में आयोजित होने वाले जी-20 शेरपा सम्मेलन का लोगो व वेबसाइट आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लांच किया। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत की अध्यक्षता में हो रहे जी-20 की बैठक के लोगो, थीम और वेबसाइट का अनावरण किया। 

प्रधानमंत्री ने कहा 1 दिसंबर से भारत G20 की  अध्यक्षता करेगा। भारत के लिए यह एक ऐतिहासिक अवसर है। इसलिए आज इस समिट की वेबसाइट, थीम और लोगो को लांच किया गया है। इस अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। G20 ऐसे देशों का समूह है, जिनका आर्थिक सामर्थ्य, विश्व की 85% GDP का प्रतिनिधित्व करता है। G20 उन 20 देशों का समूह है, जो विश्व के 75% व्यापार का प्रतिनिधित्व करता है। और भारत अब इस G20 समूह का नेतृत्व करने जा रहा है, इसकी अध्यक्षता करने जा रहा है।आप कल्पना कर सकते हैं कि आजादी के इस अमृतकाल में देश के सामने ये कितना बड़ा अवसर आया है। ये हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है, गौरव बढ़ाने वाली बात है।

 उदयपुर में G-20 को लेकर तैयारियां शुरु 

भारत में पहली बार उदयपुर की मेजबानी में 4 से 7 दिसंबर तक होने वाली जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। सड़कों की मरम्मत और अन्य कामों को लेकर दिन-रात तैयारियां की जा रही हैं। 30 नवंबर तक शहर की सभी सड़कों को चमका दिया जाएगा।  पीछोला झील वॉलसिटी को सजाने का काम शुरु कर दिया हैं। जगह-जगह  लाइटिंग और सजावट की जा रही है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web