पुलिस बाँट रही है चॉकलेट और फूल

पुलिस बाँट रही है चॉकलेट और फूल 

यातायात नियमों की पालना हेतु उदयपुर शहर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है

 
police

उदयपुर में यातायात नियमों की पालना हेतु उदयपुर शहर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वही जागरूकता अभियान की बात करें तो इस जागरूकता अभियान में यातायात नियमों की पालना नहीं करने वालों का चालान नहीं कटेगा बल्कि गुलाब का फूल दिया जाएगा। 

दरअसल आम जन को यातायात नियमों की पालना हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया है अभियान के तहत वाहन चालकों को वाहन से संबंधित सभी कागजात के महत्व बताते हुए ड्राइविंग लाइसेंस रजिस्ट्रेशन बीमा फिटनेस प्रदूषण कार्ड अपडेट करने के मौके पर जांच करा दी जाएगी। 

इसके अलावा दुपहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने, तीन सवारी नहीं बैठाने, चार पहिया वाहन चालक को सीट बेल्ट पहनने, स्पीड से वाहन नहीं चलाने, शराब पीकर नशे की हालत में वाहन न चलाने और ओवरलोड वाहन की सवारी नहीं बनने को लेकर समझाइश की जाएगी। 

अभियान आज से 27 तारीख तक चलेगा ऐसे में आज इस अभियान के तहत शहर के अलग-अलग चौराहों पर अभियान के दौरान वाहन चालको से मित्रवत व व्यवहार करते हुए आगामी 5 दिनों तक किसी भी प्रकार का चालान नहीं बनाया जाएगा। वहीं हेलमेट नहीं पहनने वालों को फूल देकर तथा तीन सवारी दुपहिया वाहन में तीसरी सवारी को उतारकर चॉकलेट देकर पैदल रवाना कर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। शहर के विभिन्न चौराहों पर आज पुलिस गाड़ियों को रुकवा कर उनसे समझाइश कर रही है वहीं बिना हेलमेट वालों गुलाब का फूल दिया जा रहा है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal