Police seized illegal liquor worth Rs 9 lakh in two proceeding

पुलिस ने दो कार्यवाहियों में ज़ब्त की 9 लाख रूपए की अवैध शराब

पुलिस ने दो कार्यवाहियों में ज़ब्त की 9 लाख रूपए की अवैध शराब

2 कारें ज़ब्त,1 आरोपी गिरफ्तार

 
illegel liquor

उदयपुर 24 नवंबर 2022 । ज़िला पुलिस द्वारा अवैध शराब की तस्करी की रोक थाम के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत एक ही दिन में दो अलग-अलग थानाक्षेत्रों में कार्यवाही करते हुए करीब 9 लाख रूपए की अवैध शराब ज़ब्त की और एक आरोपी को गिरफतार किया है। 

पहली कार्यवाही को टीडी थाना पुलिस द्वारा अंजाम दिया गया जिसके दौरान थानाधिकारी कमलेन्द्र सिंह ने एडिशनल एसपी हेड-क्वाटर कुंदन कावारिया और पुलिस उप-अधीक्षक भूपेंद्र सिंह के सुपरविजन में अंजाम देते हुए नाकाबंदी के दौरान उदयपुर रजिस्ट्रेशन नंबर वाली एक डस्टर कार में से 54 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब ज़ब्त की। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नाकाबंदी के दौरान जब उस कार को रुकवाया गया तो उसका चालक यु ट्रन लेकर कर भागने लगा जिसका पीछा किया गया तो करीब 2 किलोमीटर तक कार भागने के बाद वो जंगल की तरफ कार को छोड़कर अँधेरे का फायदा उठा कर भाग गया। 

कार की तलाशी के दौरान उसमे अवैध अंग्रेजी शराब के कुल 54 कार्टन मिले जिनकी कीमत 3 लाख रूपए बताई जा रही है.गौरतलब है की ये टीडी थाना पुलिस की पिछले 1 महीने में अवेध शराब तस्करी के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्यवाही है। 

illegal liquor

वहीं दूसरी कार्यवाही को ज़िले की खेरवाडा थाना पुलिस ने अंजाम दिया, जिसमे पुलिस टीम द्वारा करीब 6 लाख रूपए कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब ज़ब्त की गई। इस कार्यवाही की थानाधिकारी साबीर खान और उनकी टीम ने एडिशनल एसपी मुकेश सांखला और पुलिस उप अधीक्षक डूंगर सिंह चुण्डावत के सुपरविजन में अंजाम दिया।

दरअसल थानाधिकारी को मुखबिर से सूचना मिली थी की एक इनोवा कार के ज़रिए अवैध अंग्रेजी शराब तस्करी कर ले जाई जा रही है, जो की थाना क्षेत्र से गुज़रेगी। इस सुचना पर थानाधिकारी ने अपनी टीम के साथ होटल भाग्योदय के सामने नाकाबंदी करवाई जिसके दौरान एक इनोवा कार आती हुई दिखने पर उसे रोका गया और उस्की तलाशी ली तो उसमे अलग-अलग ब्रेंड की कुल 50 कार्टन अवैध शराब के मिले, जिस पर उन्हें ज़ब्त किया गया और इनोवा कार के चालक जिसकी पहचान बाड़मेर निवासी मोती सिंह के रूप में हुई उसे गिरफ्तार किया गया जिस से अवैध शराब की तस्करी के अन्य मामलों के बारे में पूछताछ की जा रही है। 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web