उदयपुर कोटा संभाग में कल से हो सकती है प्री मानसून बारिश

उदयपुर कोटा संभाग में कल से हो सकती है प्री मानसून बारिश 

फ़िलहाल गर्मी से तप रहा है प्रदेश 

 
weather, rain

उदयपुर 9 जून 2022 । नौतपा बीतने के बाद भी उदयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्से अभी भीषण गर्मी से तप रहे है। वहीँ इस वर्ष मानसून की कछुआ चाल से अभी फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है।  लेकिन राजस्थान में धीरे-धीरे नमी का स्तर बढ़ने लगा है।इससे बारिश की संभावना बढ़ जाती है। 

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, उदयपुर एवं कोटा संभाग में कल यानि 10 जून से प्री-मानसून की बारिश का दौर शुरू हो सकता है, जो 12 जून तक चलेगा। इस दौरान उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ के अलावा झालावाड़, बारां, कोटा, और बूंदी जिलों में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। 

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार वर्तमान में दक्षिण-पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा गोवा राज्य के नजदीक से होकर गुजर रही है। केरल के अलावा मानसून की एंट्री दक्षिण भारत के कर्नाटक, तमिलनाडु और पूर्वोत्तर भारत के सभी राज्यों में हो चुकी है। 3 जून के बाद से मानसून की गति पर ब्रेक लगा है। अगले 1-2 दिन में इसके आगे बढ़ने की संभावना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal