Preparations for the G 20 summit in full swing

G-20 शिखर सम्मलेन की तैयारियां जोरो पर

G-20 शिखर सम्मलेन की तैयारियां जोरो पर 

शनिवार को उदयपुर पहुंची एक्सपर्ट्स की टीम ने लिया एयरपोर्ट पर सुरक्षा का जाएजा 

 
g20

उदयपुर में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मलेन अब ज़ोरो पर है, इसी के मद्देनजर एक्सपर्ट्स की टीम का उदयपुर दौरा भी लगातार जारी है, दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले 3 दिवसीय इस सम्मलेन को उदयपुर के सिटी पेलेस के दरबार हॉल प्रांगन में आयोजित होना तय किया गया है, साथ ही में देश विदेशों से आने वाले डेलीगेट्स को देश की संस्कृति और यहाँ की मिटटी की महक से वाकिफ करवाने के लिए एक विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा जिसमे देश भर के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेगे। 

इसी कड़ी में सांस्कृतिक कार्यक्रम की तयारियों की जानकारी जुटाने और अन्य इन्तेजामों की जानकारी लेने के लिए दिल्ली से 4 लोगों की एक टीम शुक्रवार को उदयपुर आई थी, तो वही शनिवार को इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए लगभग एक दर्जन एक्सपर्ट्स की नयी टीम उदयपुर पहुंची जिनका स्वागत पर्यटन विभाग उदयपुर की डिप्टी डाईरेक्टर शिखा सक्सेना ने उदयपुर एयरपोर्ट पर किया। 

g20

सक्सेना ने बताया की इन एक्सपर्ट्स की टीम दो चरणों में उदयपुर पहुंची जिनके साथ एक मीटिंग दिन में 3 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पर किया, इस दौरान एडिशनल डाईरेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। जिसके बाद दूसरी मीटिंग का आयोजन शहर की फतह प्रकाश होटल में किया गया जिसमे जी-20 सम्मलेन से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गई और जरुरी दिशा निर्देश भी दिए गए 

शनिवार को उदयपुर आने वाले एक्सपर्ट्स में ओसीडी सेक्रेटरी जी-20, विदेश मंत्रालय मुकेश परदेसी, जॉइंट सेक्रेटरी G-20 विदेश मंत्रालय नागराज नायडू, जॉइंट सेक्रेटरी  (सम्मिट) विदेश मंत्रालय एल रमेश बाबु, ओसडी सम्मिट प्रवीण झाखड़, विदेश मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी असीम अनवर, विदेश मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी नमन उपाध्याय, विदेश मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी विपुल बावा और विदेश मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी अनुज स्वरुप शामिल थे। 

शिखा सक्सेना ने बताया की जहां एक दिन पूर्व दिल्ली से उदयपुर आई टीम ने संस्कृतिक कार्यकर्म की तैयारियों, कार्यक्रम में भाग लेने वाले कलाकारों और लाइटिंग आदि की जानकारी पर चर्चा की थी वही शनिवार को उदयपुर आने वाली एक्सपर्ट्स की टीम का मकसद सम्मलेन के दौरान की जा रही सुरक्षा व्यस्व्स्था, अतिथियों के एयरपोर्ट पर किये जाने वाले स्वागत के इन्तेजामों आदि की जानकारी लेना है। 

इस दौरान दो मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमे से एक मीटिंग उदयपुर एयरपोर्ट पर ही रखी गई तो दूसरी शहर के फतह प्रकाश होटल में आयोजित की गई। इस दौरान इवेंट मेनेजमेंट कंपनियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web