REET पेपर लीक मामले में मंत्री का नाम उछालकर बुरे फंसे सरकारी शिक्षक, हुए सस्पेंड

REET पेपर लीक मामले में मंत्री का नाम उछालकर बुरे फंसे सरकारी शिक्षक, हुए सस्पेंड

वीडियो पोस्ट कर मंत्री मालवीया पर लगाए मिलीभगत के आरोप

 
teacher

पूछताछ में टीचर का कहना था​ कि अति उत्साह में पोस्ट कर दिया था वीडियो 

रीट मामला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। राजस्थान में भाजपा द्वारा जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं। इसी बीच एक सरकारी स्कूल के टीचर के फेसबुक पोस्ट पर निलंबन सामने आया है। कुछ दिनों पहले टीचर ने आरोप लगाए थे कि कैबिनेट मंत्री 5.50 लाख रुपए मेरिट के पेपर बंटवाए हैं।

दरअसल मंत्री ने मालवीया ने बांसवाड़ा में आरोपी टीचर के खिलाफ एसपी को परिवाद दिया था। इसके बाद शिक्षा विभाग ने ​टीचर निलंबित कर दिया। निलंबन में विभाग ने इसका कारण बिना सूचना गैर हाजिर होना बताया है। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि निलंबन के दौरान शिक्षक को मुख्यालय भिंडर पंचायत समिति में रखा जाएगा।

teacher

क्या है पुरा मामला 

टीचर ने 1 फरवरी को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल करते हुए दावा किया कि कैबिनेट मंत्री 5.50 लाख रुपए में मेरिट के पेपर बंटवाए। देर शाम को मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने इस संबंध में बांसवाड़ा एसपी को मान​हानि करने का परिवाद दिया। इसके अगले ही दिन बुधवार को बांसवाड़ा पुलिस ने शिक्षक को मावली के घासा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया था।

पूछताछ में टीचर का कहना था​ कि यह वीडियो अति उत्साह में पोस्ट कर दिया। शिक्षक की ओर से वीडियो में किए गए दावों पर पुलिस को कोई सबूत नहीं दिए है। असलम राजस्थान रोजगार महासंघ का प्रदेशाध्यक्ष है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal