दुबई में प्रवेश करने से पहले RT-PCR की जरूरत नहीं

दुबई में प्रवेश करने से पहले RT-PCR की जरूरत नहीं
 

भारतीय यात्रियों के लिए दुबई ने एयरपोर्ट पर खत्म की RT-PCR टेस्ट 

 
flights

संभावना है कि 15 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरु की जा सकती हैं

कोरोना महामारी के मामलों को देखते हुए दुबई ने भारतीय यात्रियों के लिए यूएई में प्रवेश करने से पहले भारतीयों हवाई अड्डों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुज़रने की आवश्यकताओं को हटा दिया हैं। 

यूएई के दुबई हवाई अड्डे द्वारा जारी की गई एक एडवाइजरी में कहा गया हैं कि भारत,श्रीलंका, बांगलादेश और पाकिस्तान के यात्रियों के लिए दुबई में प्रवेश करने से पहले आरटी-पीसीआर की जरुरत नहीं हैं। 

नई एडवाइजरी के मुताबिक, अब भारतीय यात्रियों को उड़ाने से 48 घंटे पहले कराई गई आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट को दिखाना होगा, जो कि किसी सर्टिफाइड हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर द्वारा जारी की गई हो। हालांकि, दुबई पहुंचने पर यात्रियों को आरटी पीसीआर टेस्ट से गुज़रना होगा और पॉजिटिव पाए जाने पर, एक नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट जारी होने तक क्वारंटाइन रहना होगा। यदि यात्री टेस्ट पॉज़िटिव आता हैं, तो उसे दुबई में संबधित स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।   

सरकारी सूत्रों के मुताबिक कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय के साथ परामर्श के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरु करने का निर्णय लिया हैं। संभावना है कि 15 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरु की जा सकती हैं। बता दे कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 23 मार्च 2020 से प्रतिबंध लगा हुआ हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal