राकेश रावल ने दिखाई ईमानदारी 32500 रुपये और एक सोने की अंगूठी पुनः लौटाई

राकेश रावल ने दिखाई ईमानदारी 32500 रुपये और एक सोने की अंगूठी पुनः लौटाई

राजस्थान गुजरात के रानी बॉर्डर पर नशे में धुत पड़े युवक के 32 500 रूपये और एक सोने की अंगूठी पुनः लौटाई

 
rakesh rawal

उदयपुर। एक तरफ तो देश मे बेरोजगारी बढ़ने के साथ ही लूट, चोरी-चकारी और डकैती जैसी घटनाएं बढ़ गई है, जिससे अब लोग भी खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं लेकिन इसके विपरीत इमानदारी आज भी जीवित है इसकी बानगी राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर देखने को मिली। जब वहां से गुजरते एक व्यक्ति ने सड़क पर नशे में धुत पड़े युवक के 32 हज़ार पांच सौ रुपये और एक सोने की अंगूठी पुनः लौटाई। 

जानकारी के अनुसार बावलवाडा थाना क्षेत्र के कानपुर गांव के रहने वाले राकेश रावल ईडर से इलाज कराकर वापस अपने गांव लौट रहे थे, इसी दौरान रानी बॉर्डर पर स्थित एक शराब की दुकान के बाहर उन्होंने एक व्यक्ति को नशे में धुत्त पड़ा देखा, राकेश ने उसे संभालने की कोशिश की तो सड़क पर 32 हज़ार पांच सौ रुपये नकद और एक सोने की अंगूठी पर भी नज़र पड़ी। 

राकेश रावल ने नकदी और सोने की अंगूठी उठा ली। कुछ ही देर में वहां आस पास के लोग भी इकट्ठा हो गए। लोगों ने शराबी के रिश्तेदार होने की बात कहते हुए नकदी और सोने की अंगूठी हथियाने की भी कोशिश की लेकिन राकेश ने किसी को नही दिए। बाद में लोगों ने बॉर्डर पर पोस्टेड रह चुके एक रिटायर्ड सैनिक को बुलाया। जिसपर ईमानदार राकेश ने 32 हज़ार पांच सौ रुपये की नकदी और सोने की अंगूठी रिटायर्ड सैनिक को सौंपी। जो शराबी के होश में आने पर उसे लौटाई जाएगी। 

राकेश रावल ने बताया कि ईडर से अपने गांव कानपुर लौटते वक्त रानी बॉर्डर पर उन्होंने पहाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र से 3 किलोमीटर दूर करवाड़ा गांव के रहने वाले महेश चंद्र पटेल को सड़क पर नशे में धुत पड़ा देखा था और उसके पैसे और सोने की अंगूठी सड़क पर पड़ी थी। राकेश ने ईमानदारी का परिचय देते हुए ना सिर्फ नकदी और सोने की अंगूठी स्थानीय मिलिट्री मैन को सौंपी बल्कि इस घटना की सूचना पहाड़ा एसएचओ को भी दी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal