Record broken in October, 208775 tourists reached Udaipur

अक्टूबर माह में टूटा रिकॉर्ड 208775 टूरिस्ट पहुंचे उदयपुर

अक्टूबर माह में टूटा रिकॉर्ड 208775 टूरिस्ट पहुंचे उदयपुर 

टूरिस्ट पीक सीजन शुरु 

 
Udaipur overflowed by Tourists

झीलों की नगरी कहे जाने वाले उदयपुर में अक्टूबर महीने में रिकॉर्ड तोड़ पर्यटक उदयपुर पहुंचे हैं। पिछले कई महिनों से लेकसिटी में पर्यटक आ रहे लेकिन इस महीने में सबसे ज्यादा टूरिस्ट उदयपुर घमूने पहुंचे हैं। 

पर्यटन विभाग की ओर गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर में 208775 पर्यटक उदयपुर पहुंचे हैं। जिसमें 200500 डोमेस्टिक टूरिस्ट और 8275 विदेशी टूरिस्ट यहां पहुंचे। वहीं सितम्बर माह में 97 हज़ार 700 डोमेस्टिक और 4413 विदेशी टूरिस्ट पहुंचे थे। अगस्त में 1 लाख 42 हज़ार 370 पर्यटक पहुंचे थे। पिछले साल कोरोना के चलते अक्टूबर में उदयपुर में महज डोमेस्टिक पर्यटक आए थे। वहीं अब विदेशी टूरिस्ट की संख्या में बढावा हो रहा हैं। 

पर्यटन विभाग की निदेशक शिखा सक्सेना उदयपुर में शिल्पग्राम, लेक फेस्टिवल, बर्ड फेयर जैसे कई अहम इवेंट्स होते हैं जो टूरिस्ट को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। उदयपुर में अब हर माह में टूरिस्ट घूमने पहुंच रहे हैं। नवम्बर में उदयपुर में पर्यटन का पीक सीजन माना जाता हैं उम्मीद है कि आने वाले दिनों में टूरिस्ट की संख्या में और बढ़ावा सकता हैं। 

 उदयपुर से 7 शहरों के लिए 23 फ्लाइट, टूरिस्ट की संख्या बढ़ेगी 

एयरपोर्ट द्वारा जारी किए गए विंटर शेड्यूल में सर्वाधिक 9 फ्लाइट दिल्ली को मिली हैं। 4 इंडिगो, 2-2 स्पाइसजेट व विस्तारा और 1 एयर इंडिया की। मुम्बई के लिए 7 फ्लाइट जिनमें विस्तारा की 3, इंडिगो की 2, स्पाइसजेट और एयर इंडिया की 1-1 फ्लाइट। इसके अलावा जयपुर और बेंगलुरु के लिए 2, हैदराबाद, भोपाल, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए 1-1 फ्लाइट शामिल है।  भोपाल के लिए फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन मंगल, गुरु, शनि को चलेगी। कोलकाता के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार। फ्लाइटों की संख्या बढ़ने से टूरिस्ट की संंख्या भी बढ़ेगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web