सेल्समेन मुकेश की मौत पर परिजन उठा रहे सवाल

सेल्समेन मुकेश की मौत पर परिजन उठा रहे सवाल

कर रहे है न्याय की मांग

 
capture

उदयपुर में 3 जनवरी को अपने आदर्श नगर स्थित किराए के कमरे में शराब की दूकान में काम करने वाले सेल्स में मुकेश ने आत्महत्या की थी, जिसके साथ उसने कमरे में ही सुसाइड नोट और मरने से पहले अनपे मोबाईल फोन में एक विडियो भी बनाया था। जिसमे उसने 3 महिला कांस्टेबल का जिक्र किया है।  घटना के बाद मृतक मुकेश के घर वालों ने सुखेर थाने में मामला भी दर्ज करवाया है, जिसकी जाँच की जा रही है। 

मुकेश के परिजन ने बताया की इन तीन महिला कांस्टेबल में एक लक्ष्मी है और दो अन्य उसकी मौसियां है जो की वर्तमान में उदयपुर में पोस्टेड है, मरने से पहले मुकेश को जो अंतिम कॉल आया वो भी लक्ष्मी द्वारा ही किया गया जो लगभग 19 मिनिट तक चला जिससे साफ़ प्रतीत होता है की मुकेश ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे पर दबाव डाला गया था और उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया गया था। 

उन्होंने बताया की जब परिजन शव लेने के लिए गाँव से उदयपुर पहुंचे तो 18 जनवरी तक भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी, और इसकी शिकायत एसपी उदयपुर से करने और उनके दखल के बाद ही तीनो महिला कांस्टेबल के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 एफआईआर दर्ज की गई। 

उन्होंने कहा की अभी तक इस मामले में कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की गई है, उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है, इस मामले को गंभीरता से लेकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करें और मुकेश को न्याय दिलाएं। 

इस मामले पर एडिशनल एसपी सिटी चन्द्रशील ठाकुर ने कहा की सुसाइड नोट में मुकेश द्वारा किसी तरह के स्पष्ट आरोप तीनो महिला कांस्टेबल पर नहीं लगाये गए है फिर भी मामले की गंभीरता को देखते हुए जो मर्ग जाँच थी उसमे एफआईआर दर्ज करली गई है आईपीसी की धारा 306 के तहत और उसपर उसकी तफ्तीश की जा रही है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal