उपमहापौर पहुंचे अल सवेरे चांदपोल पार्किंग के समीप अतिक्रमण को हाथों हाथ हटाया

उपमहापौर पहुंचे अल सवेरे चांदपोल पार्किंग के समीप अतिक्रमण को हाथों हाथ हटाया

शौचालय मरम्मत का कार्य शुरु

 
Encroachment

उपमहापौर स्वयं ने की कार्रवाई।

उदयपुर 3 जनवरी 2023। चांदपोल गेट स्थित पार्किंग के पास हुए अतिक्रमण को उपमहापौर पारस सिंघवी द्वारा स्वयं हटवाते हुए आस पास के परिसर की सफाई व्यवस्था को सुचारू करवाई गई।

नगर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि चांदपोल पार्किंग के आसपास चाय की टपरी, गुटखा आदि का व्यवसाय हेतु अवैध रूप से केबिन आदि लगाकर अतिक्रमण किया गया था।

स्थानीय पार्षद आशा सोनी ने इसे लेकर कई बार निगम प्रबंधन को पत्र लिखे। पार्षद द्वारा लिखित पत्र में यह भी बताया था कि चांदपोल क्षेत्र में नागरिकों एवं पर्यटकों हेतु शौचालय की महत्ती आवश्यकता भी है। क्षेत्रवासियों के साथ साथ यहां आने वाले पर्यटक यह सुविधा उपलब्ध नहीं होने से परेशान होते हैं।

ऐसे में इन दोनों समस्याओं के निवारण को लेकर निगम स्तर पर कार्रवाई की गई। यहां हुए अतिक्रमण को हटाया गया तथा शौचालय मरम्मत का कार्य शुरु किया गया ताकि पर्यटकों एवं आम शहरवासियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

उपमहापौर सिंघवी अल सवेरे पहुंचे लवाजमे के साथ

नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक एवं उपमहापौर पारस सिंघवी द्वारा सोमवार रात्रि को चांदपोल पार्किंग का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान पार्किंग स्थल के आसपास केबिन आदि लगाकर व्यवसाय करने की विधि संज्ञान में आई, साथ ही लाइसेंस शुदा केबिन भी संचालक द्वारा अपने तय स्थान से कई आगे मुख्य मार्ग की ओर खड़े किए गए थे।

महापौर टांक द्वारा सिंघवी को तत्काल इसमें कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निर्देश की पालना में उपमहापौर पारस सिंघवी सवेरे ही निगम स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा, स्वास्थ्य निरीक्षक नरेंद्र श्रीमाली, सुभाष चंद्र शर्मा सहित पूरी टीम के साथ चांदपोल पहुंचे। उन्होंने वहां पर किए गए अतिक्रमण को हाथों हाथ हटाते हुए पेड़ों की बढ़ी हुई डालियों को साफ करवाया गया। 

यहां पर निगम द्वारा पहले शौचालय का निर्माण करवाया गया था जिसको मरम्मत के अभाव में वर्तमान में उपयोग में नहीं लिया जा रहा था। उपमहापौर ने तुरंत उस शौचालय की मरम्मत करवाने का कार्य प्रारंभ करवाया जल्द ही यह शौचालय क्षेत्रवासियों के साथ-साथ पर्यटको हेतु उपयोग में लिया जाएगा।
पार्किंग ठेकेदारों को दिए नोटिस।

नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक एवं उप महापौर पारस सिंघवी द्वारा लगातार पार्किंग स्थलों का आकस्मिक निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार एवं इससे पहले किए गए पार्किंग स्थलों के निरीक्षण में जो भी कमियां पाई गई उन कमियों को तुरंत दूर करने हेतु संबंधित पार्किंग ठेकेदारों को नोटिस जारी किए गए हैं। जिसकी पालना ठेकेदारों को तुरंत करनी होगी अन्यथा आवश्यक कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web