शहादत को सलाम-अरुणाचल हेलीकाप्टर क्रैश में 4 शहीद में से 3 शहीद राजस्थान से

शहादत को सलाम-अरुणाचल हेलीकाप्टर क्रैश में 4 शहीद में से 3 शहीद राजस्थान से 

उदयपुर के मेजर मुस्तफा बोहरा, हनुमानगढ़ के मेजर विकास भांभू और झुंझुनू के रोहिताश कुमार

 
mustafa vikas rohitash

उदयपुर 21 अक्टूबर 2022 । कल शुक्रवार करीब पौने ग्यारह बजे अरुणाचल प्रदेश के सियांग ज़िले में मिलिट्री हेलिकॉप्टर गयारह बजे क्रैश हो गया था । हादसा टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास हुआ । जहां ये हादसा हुआ है वो एरिया सड़क मार्ग से कनेक्टेड नहीं है। भारतीय सेना के मुताबिक कल दोपहर तक हेलिकॉप्टर क्रैश में मारे गए लोगों में से शाम तक 4 के शव मिल गए थे। पांचवें की तलाश जारी है।

क्रैश हुए मिलिट्री हेलिकॉप्टर के दो पायलट्स की पहचान उदयपुर के खेरोदा मेजर मुस्तफा ज़कीउद्दीन बोहरा (हाल निवासी अजंता गली उदयपुर) और हनुमानगढ़ के मेजर विकास भांभू (हाल निवासी जयपुर) के रूप में की गई है। वहीँ हेलीकॉप्टर में 68 आर्म्ड में कार्यरत झुंझुनू निवासी रोहिताश कुमार भी इसी क्रैश में शहीद हुए है। हालाँकि अभी तक बरामद किये गए शवों की पहचान की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

मेजर मुस्तफा जकीउद्दीन बोहरा 

उदयपुर के हाथीपोल क्षेत्र में अजंता गली में रहने वाले मेजर मुस्तफा जकीउद्दीन बोहरा की शहादत की सूचना मिलने के बाद गांव खेरोदा और अजंता गली उदयपुर में रहने परिवार में मातम पसर गया। मेजर मुस्तफा जकीउद्दीन बोहरा के पिता ज़कीउद्दीन बोहरा भी कुवैत से आज उदयपुर पहुंचेंगे। परिजनों ने बताया की मेजर मुस्तफा का शव कल उदयपुर लाया जाएगा। 

मेजर के मुस्तफा के बहनोई मुस्तफा और चचेरी बहन तस्नीम ने उदयपुर टाइम्स के सोहैल खान को बताया की खेरोदा में मुस्तफा बोहरा ने प्राथमिक शिक्षा उदय शिक्षा मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई की। इसके बाद वे भिंडर के एमडीएस स्कूल और उदयपुर के सेंट पॉल स्कूल में पढ़े। कुछ समय पहले जनवरी परिवार में हुई एक शादी में भाग लेने मुस्तफा उदयपुर भी आए थे। मेजर मुस्तफा के परिवार में पिता ज़कीउद्दीन बोहरा, माता फातिमा बोहरा और बहन डेंटिस्ट की फर्स्ट ईयर की छात्रा एलीफिया बोहरा है। मेजर मुस्तफा जकीउद्दीन बोहरा की मंगनी कुछ दिनों पहले ही हुई थी। और कुछ दिनों में उनकी शादी भी होने वाली थी। 

मेजर विकास भांभू 

मेजर विकास भांभू मूलतः हनुमानगढ़ जिले के रामपुरा टिब्बी के निवासी है उनका परिवार जयपुर के निर्माण नगर क्षेत्र के राजेंद्र नगर में रहता है। शहीद मेजर विकास भांभू के पिता भागीरथ भाम्भू बैंक से रिटायर्ड है।  उनकी माँ सुखवंती और पत्नी श्रेया गृहणी है। 

दो बहनो के इकलौते भाई शहीद मेजर विकास की शादी 2016 में हुई थी। उनकी नौ माह की पुत्री भी है। 

68 आर्म्ड में तैनात थे झुंझुनू के रोहिताश 

2009 में सेना में भर्ती होने वाले 68 आर्म्ड में कार्यरत रोहिताश कुमार खैरवा झुंझुनू ज़िले के गुढ़ागौड़जी पोषणा गांव के निवासी है।  शहीद रोहिताश कुमार के पिता विद्याधर किसान है। उनकी माता चुकी देवी गृहणी है। तीन भाई बहनो में सबसे बड़े शहीद रोहिताश कुमार की पत्नी सुभीता भी गृहणी है। शहीद रोहिताश कुमार की एक पांच वर्षीय पुत्री भी है।      

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal