आठ सूत्रीय मांगों को लेकर समानता मंच ने किया प्रदर्शन

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर समानता मंच ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों की चेतावनी, मांगे नहीं मानने पर होगा बड़ा आंदोलन

 
samanta manch

समानता मंच द्वारा अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर संभागीय आयुक्त कार्यालय पर धरना पर्दशन किया गया। प्रदर्शनकार्यों ने चेतावनी देते हुए कहा कि मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। 

समानता मंच के संस्थापक व संरक्षक दिग्विजय सिंह चुंडावत ने कहा कि हाल ही में जारी की गई अध्यापक भर्ती विज्ञप्ति में टीएसपी क्षेत्र के गरीब और पिछड़े अभ्यर्थियों के साथ कुठाराघात करते हुए सरकार ने टीएसपी में विज्ञापित पदों की संख्या कम कर दी है, जबकि क्षेत्र और जनसंख्या के अनुपात में पदों की संख्या अधिक होनी चाहिए थी, लेकिन सरकार की और से इस पर ध्यान नही दिया गया। 

उन्होंने कहा की पिछली भर्ती में अध्यापक भर्ती लेवल-1 में न्यूनतम पूर्णांक नहीं ला पाने के कारण 1129 पद रिक्त रह गए थे, जिसके कारण राज्य को कांकरी डूंगरी जैसी घटना का सामना करना पड़ा था, मंच की मांग है कि पिछली बार रिक्त रहे 1129 पदों को भी जारी की गई विज्ञप्ति में जोड़ा जाए। 

इन लोगों ने मांग की है कि टीएसपी क्षेत्र के अनुसार सभी भर्तियों में पदों का आवंटन हो, वहीं वर्तमान में भर्तियों में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग भी की गई, तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2023 में लेवल 1 व लेवल 2  के पदों में वृद्धि की मांग के साथ ही टीएसपी में रहने वाले सभी वर्गों के लिए प्रत्येक भर्ती में न्यूनतम अंकों की बाध्यता समाप्त करने की मांग भी की गई, क्योंकि विपरीत परिस्थितियों में रहने के कारण अभ्यर्थी न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त नहीं कर पाता है और विज्ञापित पद रिक्त रह जाता है। 

प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले समय में इन मांगों को लेकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal