कोटा में एक महीने के लिए धारा 144

कोटा में एक महीने के लिए धारा 144

धारा 144 लागू करने के तीन प्रमुख कारण 

 
Section 144

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर देशभर में सियासी बवाल शुरु हो गया।  'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर राजस्थान के कोटा में आज से एक महीने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई हैं। ज़िला कलेक्टर के आदेश के मुताबिक 'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया हैं।  

आदेश में कहा गया है कि संवेदनशील त्योहारों जैसे महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, वैशाखी आदि के साथ ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के मद्देनजर भीड़ के एकत्रीकरण, धरना प्रदर्शन, सभा और जुलूस पर रोक लगाना आवश्यक है। 22 मार्च से 21 अप्रैल तक जिले में धारा 144 लागू रहेगी। यानी एक महीने तक कोटा में एक साथ एक जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर रोक रहेगी। 

तीन प्रमुख कारण बताए

दरअसल, कोटा कलेक्टर ने आदेश जारी कर जिले में 22 मार्च सुबह 6 बजे से 21 अप्रैल रात 12 बजे (1 माह) के लिए धारा 144 लागू की है। धारा 144 लागू करने के तीन प्रमुख कारण बताए गए हैं। इसमें आगामी दिनों में आ रहे त्योहार जैसे चेटीचंड, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, वैशाखी, जमातुलविदा आदि, सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और नहरों में जल जनित हादसों के बाद उत्पन्न कानून-व्यवस्था की स्थिति कारण यह निर्णय लिया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal