ऑस्ट्रेलिया के महान बॉलर शेन वॉर्न का निधन


ऑस्ट्रेलिया के महान बॉलर शेन वॉर्न का निधन

वॉर्न ने अपनी लेगब्रेक गूगली से विश्व के सभी दिग्गज बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने पर मजबूर किया है

 
Share Warne dies aged 52
UT WhatsApp Channel Join Now

ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। वो 52 साल के थे। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। विश्व क्रिकेट इतिहास में स्पिनर्स में उनसे अधिक विकेट किसी खिलाड़ी ने नहीं लिए। उनके निधन की खबर से पूरे क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है। तमाम दिग्गज इस खबर को सुनने के बाद स्तब्ध हैं।

52 साल के वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 145 टेस्ट मैच में 708 विकेट लिए हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने मुथैया मुरलीधरन के 800 विकेट के बाद दुसरे नंबर पर अब तक का रिकॉर्ड शेन वॉर्न के नाम है। टेस्ट मैचों में 17 बार मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब आपने नाम किया है। वहीँ टेस्ट मैच में बल्लेबाज़ी में भी वॉर्न ने बिना शतक लगाए 3154 रन बनाये है। जबकि वनडे में उन्होंने 293 विकेट अपने नाम किये है।

शेन वॉर्न ने 1992 में भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही 2007 में खेला था। 1993 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। क्रिकेट जगत में शेन वॉर्न सोशल मीडिया पर छाए रहते थे   

13 सितंबर 1969 को विक्टोरिया में जन्मे वॉर्न ने अपनी लेगब्रेक गूगली से विश्व के सभी दिग्गज बल्लेबाज़ों को घुटने टेकने पर मजबूर किया है।  आईपीएल के पहले संस्करण में राजस्थान रॉयल्स को अपनी बेहतरीन कप्तानी से ख़िताब भी दिलवा चुके है शेन वॉर्न। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal