पानी की लगातार आवक होने से सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले

पानी की लगातार आवक होने से सोम कमला आंबा बांध के दो गेट खोले

पानी की हो रही है निकासी, अधिकारियों ने डेम पर ही डाला डेरा

 
Som Kamla Amba

उदयपुर 12 अगस्त 2022 । उदयपुर से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित आसपुर में संभाग का दूसरा और जिले के सबसे बड़े सोम कमला बांध में पानी की अच्छी आवक के बाद शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे बाँध के दो गेट खोले गए। 

som kamla amba

दोनों गेट से करीब 1594 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है, वहीं क्षेत्र में लगातार तीन दिन से हो रही पानी की आवक को देखते हुए शुक्रवार को यह गेट खोलने का निर्णय लिया गया, जिसके बाद से ही बांध में जहां 1594 क्यूसेक पानी की निकासी लगातार की जा रही है, वही 2,361.11 क्यूसेक पानी की आवक भी निरंतर हो रही है। 

som kamla amba

पानी की बढ़ती आवक को देखते हुए विभाग के अधिकारियों ने नदी के मुहाने का निरीक्षण भी किया, गेट खोलने से पहले से नदी के किनारे से लोगों को दूर करने और हटाने के लिए सायरन भी बजाया जीएस के बाद सभी ग्रामीण सतर्क हो गए। 

som kamla amba

बांध में पानी की बढ़ती आवक को देखते हुए दो दिन से आला अधिकारी मौके पर ही डेरा डाले हुए थे, विभाग के जेईएन विकेश डामोर ने बताया कि हमारे कर्मचारी मौके पर हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, इस दौरान एसई फूल सिंह मीणा, एक्सईएन सीपी जैन, एसडीएम दिव्यराज सिंह चुंडावत, एईएन बहादुर सिंह राठौड़, जेईएन विकेश डामोर, दिनेश पाटीदार और जयराज सिंह सहित आला अधिकारी मौके पर रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal