कलेक्टर और सीएम्एचओ की ओर से विशेष केम्प का आयोजन, कोरोना मृतकों के आश्रितों को मिलेंगे 50 हजार रूपए

कलेक्टर और सीएम्एचओ की ओर से विशेष केम्प का आयोजन, कोरोना मृतकों के आश्रितों को मिलेंगे 50 हजार रूपए

कलेक्टर और सीएम्एचओ की ओर से विशेष केम्प का आयोजन, कोरोना मृतकों के आश्रितों को मिलेंगे 50 हजार रूपए

नगर निगम प्रांगन में आयोजित हुआ केम्प        

 
camp

उदयपुर 4 नवंबर 2022 । चिकित्सा एवं स्वास्थ विभाग की ओर.से कोरोना संक्रमण से हुई लोगो की मौत के बाद उनके आश्रितों और परिजनों को 50 हजार रूपए की सहायता राशि उपलब्ध करवाने के लिए एक विशेष केम्प का आयोजन नगर निगम प्रांगन में शुक्रवार को किया गया। 

इस अवसर पर वल्लभनगर के ब्लाक सी.एम्.एच.ओ डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया की यह एक दिवसीय केम्प सी.एम.एच.ओ उदयपुर के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है, इस केम्प में जिन लोगो की कोविड की वजह से मृत्यु हुई है उसनके परिजनों को अनुग्रह राशि मिलनी है। 

उन्होंने बताया की जिन लोगो ने पूर्व में आवेदन किया था उनको ये अनुग्रह राशि मिल चुकी है, लेकिन जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है उन लोगों तक इस राशि के लिए आवेदन करने और इस राशि को दिलवाने के उदेश्य से ये केम्प आयोजित किया जा रहा है। 

इस काम के लिए चिकित्सा विभाग और ई मित्र की टीम मौजूद रही, दोनों टीमो के माध्यम से लोगो को एन एम् और आशा सहयोगिनी की मदद से उन लोगो के घर जा कर उन्हें इस के बारे में अवगत करवाया जा रहा है और उनसे आवेदन करने के लिए आग्रह किया जा रहा है। 

कुलदीप ने बताया की इस दौरान जिस भी व्यक्ति के पास कोई दस्तावेज नहीं है या किसी दस्तावेज में अपडेशन करवाना है तो वो हाथों-हाथ केम्प के दौरान ही ई मित्रं टीम की मदद से किया जा रहा है। 

आवेदन के लिए कौन से दस्तावेज चाहिए?

उन्होंने कहा की इस आवेदन के लिए मृतक का आधार कार्ड, डेथ सर्टिफिकेट, आवेदन कर्ता का जन आधार कार्ड और खुद की बैंक पासबुक की फोटो कॉपी और एक घोषणा पत्र देना जरुरी है। कल से लेकर अभी तक 98 लोगों के आवेदन आए है, इसके अलावा भी काफी लोग आए है जिनके जन आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अदि अपडेट नहीं होने की वजह से उनका काम नहीं हो पाया लेकिन उन्हें बताया गया है की वो अपना दस्तावेज अपडेट करवा लें। और उसके बाद वह किसी भी ए मित्र के माध्यम से ओनलाइन आवेदन कर सकते है.

आवेदन के कितने समय के बाद पैसा मिलेगा?

डॉ.कुलदीप ने बताया की जितने भी आवेदन आते है उन्हें लेवल 2 पर भेज दिया जाता है, और प्रक्रिया पूरी होने के बाद लगभग एक महीने में पैसा आवेदन कर्ता को मिल जाता है।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web