फतहसागर में 6 महीने तक बिना यूरो-6 इंजन के चला सकेंगे बोट

फतहसागर में 6 महीने तक बिना यूरो-6 इंजन के चला सकेंगे बोट

फतहसागर में फिर चलेंगी स्पीड बोट

 
Fatehsagar CNG Boats Begin CNG Boating in Fatehsagar Lake Udaipur Tourism

फतहसागर झील में मुंबइया बाजार के सामने नौका संचालन के लिए नगर विकास प्रन्यास (यूआईटी) ने ज़िला परिवहन अधिकारी (डीटीओ) को पत्र लिखकर फर्म को नावों की फीटनेस व लाइसेंस जारी कर अनुमति देने का कहा हैं। उदयपुर के फतहसागर में अब रामदेव जनरल मोटर्स की स्पीड बोट भी चल सकेंगी। 

फतहसागर में बोटिंग को लेकर यह मामला पिछले लगभग 3 महीने से राजस्थान हाईकोर्ट में चल रहा था। जिसपर कोर्ट ने फैसला सुनाया। फैसले के आधार पर यूआईटी ने परिवहन विभाग को लिखे पत्र में कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर के 30 मार्च 2022 के आदेश के अनुसार छह माह के अंदर झीलों में नाव का संचालन सौलर ऊर्जा एवं बैटरी आधारित इंजन से किया जाना हैं। उन्होंने रामदेव जनरल मोटर्स जोधपुर को उक्त अवधि तक के लिए पेट्रोल इंजन (बिना यूरो-6 इंजन की बाध्यता के) नौका संचालन की अनुमति दें। 

डीटीओ डॉ. कल्पना शर्मा ने बताया कि यूआईटी से पत्र मिला है और जाकर नावों का निरीक्षण कर फिटनेस जारी कर दी जाएगी। वहीं रामदेव मोटर्स के मेकश खान ने कहा कि हम सभी नियम कायदों को ध्यान में रखते हुए नाव चला रहे हैं। पर्यटकों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal