Student Union Election Live - 52.26 फीसदी मतदान

Student Union Election Live - 52.26 फीसदी मतदान 

आर्ट्स कॉलेज में धीमा मतदान  

 
student election

उदयपुर 26 अगस्त 2022 । मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय छात्रसंघ के शुक्रवार को हुए चुनाव में 52.26 प्रतिशत मतदान हुआ। मतगणना शनिवार सुबह 10 बजे फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट परिसर में शुरू होगी। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि शुक्रवार को चारों संघटक महाविद्यालयों में बनाए गए मतदान बूथों पर विद्यार्थियों ने उत्साह से मतदान किया। इसमें कुल 7092 विद्यार्थियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल मतदान 52.26 प्रतिशत रहा। 

विधि महाविद्यालय में 512 (54.99%), वाणिज्य महाविद्यालय में 2107 (53%), विज्ञान महाविद्यालय में 2485 (55.71%) तथा सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय में 1988 (47.29%) वोट डाले गए।

चुनाव में केंद्रीय छात्र संघ के लिए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव एवं संयुक्त सचिव के साथ शोध प्रतिनिधि एवं विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के लिए मतदान हुआ जबकि महाविद्यालयों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के लिए विद्यार्थियों ने वोट डाले। मतदान के लिए पुख्ता सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए। विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रकाश द्वार पर ही परिचय पत्र देखकर ही प्रवेश दिया गया। 

मतगणना शनिवार को फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज परिसर में सुबह 10 बजे मतगणना शुरू होगी। यहां केंद्रीय छात्रसंघ पदाधिकारियों के लिए काउंटिंग होगी,जबकि चारों महाविद्यालयों के महाविद्यालय छात्रसंघ प्रत्याशियों की काउंटिंग संबंधित महाविद्यालयों में ही की जाएगी। इसके लिए शुक्रवार को सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं रजिस्ट्रार छोगाराम देवासी एवं छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफ़ेसर शूरवीर भाणावत के निर्देशन में मतगणना की सारी तैयारियां पूरी की गई। मतगणना दिवस पर विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा। मतगणना स्थल पर प्रत्याशी या उसके एजेंट में से किसी एक को ही प्रवेश दिया जाएगा।
 

क्यूआर कोड वाले थे बैलट पेपर
 

इस बार मतदान के लिए प्रयुक्त किए गए बैलेट पेपर्स को तकनीकी तौर पर समृद्ध किया गया। हर पेपर यूनिक क्यूआर कोड से युक्त था ताकि उसको स्कैन करके उससे संबंधित सारी जानकारी प्राप्त की जा सके। इसके साथ ही विश्वविद्यालय का लोगो भी एचडी गुणवत्ता के साथ यूनिक तरीके से प्रिंट किया गया।

1 बजे तक साइंस कॉलेज में 55.71 फीसदी, लॉ कॉलेज में 54.99 फीसदी, कॉमर्स कॉलेज में 53 फीसदी तथा आर्ट्स कॉलेज में 47.29 फीसदी मतदान हो चूका है। 

कुछ छात्रों को प्रिवेंटिव डिटेंशन किया गया

एसपी विकास शर्मा ने बताया की कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु भीड़ जमा कर प्रचार कर रहे छात्रों में 3 को प्रिवेंटिव डिटेंशन किया गया है। 

SP Vikas Sharma

सुरक्षा वयवस्था चाक चौबंद 

एसपी विकास शर्मा ने बताया की कोविड के बाद पहले चुनाव को लेकर छात्रों में उत्साह है , सभी मतदान बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। छात्रों को एडमिशन कार्ड देखकर प्रवेश दिया जा रहा है।  पुलिस हर जगह ड्रोन से निगरानी कर रही है।

m g college

एमएलएसयू के डॉ कुंजन आचार्य में मिली जानकारी के अनुसार 11 बजे तक साइंस कॉलेज में 24.17 फीसदी, लॉ कॉलेज में 24.4 फीसदी, कॉमर्स कॉलेज में 22.08 फीसदी तथा आर्ट्स कॉलेज में 19.55 फीसदी मतदान हो चूका है। 

mlsu

वहीँ सुबह 10 बजे तक साइंस कॉलेज में 11.46 फीसदी, लॉ कॉलेज में 12.8 फीसदी, कॉमर्स कॉलेज में 11.94 फीसदी तथा आर्ट्स कॉलेज में 9.54 फीसदी मतदान हो चूका है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal