लोगो की समस्यां सुनने लोगो के बीच पहुंचे ठाकुर, सूचनाएं साँझा करने की अपील की

लोगो की समस्यां सुनने लोगो के बीच पहुंचे ठाकुर, सूचनाएं साँझा करने की अपील की

ठाकुर ने लोगो से अपने घरों और दुकानों के बाहर सीसीटीवी कमरे लगवाने के लिए भी कहा

 
Chandrasheel thakur

उदयपुर को बनाना है ड्रग फ्री

आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर इस स्लोगन को लोगों के दिलों में उतारने और उनको विश्वास दिलाने के लिए कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए ही है। इस उदेश्य से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर चन्द्रशील ठाकुर द्वारा एक बार फिर लोगो के बीच जाकर लोगों से संवाद करने का सिलसिला शुरू किया गया है। 

इस कड़ी में गुरूवार को ठाकुर द्वारा शहर के जगदीश चौक इलाके में व्यापारियो, जन-प्रतिनिधियों एवं आमजन से एक मुलाक़ात का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में न सिर्फ जगदीश चोक बल्कि घंटाघर थानाक्षेत्र में रहने वाले और अपने व्यापार चलाने वाले लोगो ने शिरकत की। 

जगदीश चौक इलाके में बनी पाइन हवेली नामक होटल में और सूरजपोल थानाक्षेत्र में तेरापंथ भवन में आयोजित इस जनसंवाद कार्यक्रम में ठाकुर ने पुलिस मित्र, सीएलजी, शांति समिति, सुरक्षा-सखी आदि के प्रतिनिधियों और आम लोगो ने क्षेत्र से जुडी विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और उनके सुझाव भी लिए। 

ठाकुर ने बताया की दीपावली के त्यौहार को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई। साथ ही लोगो ने भी अपनी कई समस्यां बताई है। अपराध के बार में समस्यां बताई है, कुछ क्षेत्र के ही छोटे मोटे आपराधिक मुद्दे है जिन्हें नोट कर लिया गया है और जो भी मुद्दे इन्होने साँझा किये है उनका जल्द निस्तारण करने की कोशिश की जाएगी। 

उन्होंने बताया की जगदीश चौक इलाके में ज्यादातर समस्यां ट्रैफिक से जुडी हुई सामने आई है, मुख्य रूप से गाड़ियों की पार्किंग की समस्या भी सामने आई है और इसका भी कुछ निस्तारण किया जाएगा, और ऐसा कोई तरीका निकला जाएगा की यहाँ होटलों में आने वाले लोग गाडियां लाए तो न ही होटल का धंधा ख़राब हो और नहीं क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़े। 

ठाकुर ने कहा की साथ ही पुलिस ड्रग्स को लेकर बहुत संवेदनशील है, बात हुई है इस मुद्दे पर लोगो से और पुलिस की ये पहली प्राथमिकता है की उदयपुर को ड्रग फ्री बनाना है,लोगों ने भी कॉपरेट करने की बात कही है। इसी के साथ सुचना को लेकर भी लोगों से बात की गई है जिसमे लोगो को ये समझाया गया है की या की अगर वो अपने आस पास कोई भी संदिग्ध संदिघ्ध गतिविधि देखते हैं तो बिना संकोच किये वो सूचना पुलिस से साँझा करें, हिचकिचाए नहीं, और अपनी पहचान सामने आने की बात को लेकर घबराए नहीं उनकी पहचान को गोपनीय रखी जाएगी। 

इसी के साथ ठाकुर ने लोगो से अपने घरों और दुकानों के बाहर सीसीटीवी कमरे लगवाने के लिए भी कहा, उनका कहना था की अगर बाजारों में और घरों के बाहर ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी कमरे लगे होंगे तो अपराध पर काबू पाने में कही न कही बहुत मदद मिलेगी और आपराधिक मामलों के जल्द निस्तारण भी किये जा सकेंगे। 

दूसरी और संवाद में मौजूद लोगो ने भी ठाकुर को भी सहयोग करने का यकींन दिलाया और किसी भी तरह के संदिग्ध गतिविधि या संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी साँझा करने की बात कही। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक शिप्रा राजावत घंटाघर थानधिकारी नरपत सिंह, थानाधिकारी सूरजपोल दलपत सिंह भी ठाकुर के साथ मौजूद रहे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal