तम्बाकू नियंत्रण अभियान के तहत विद्यार्थियों की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता संपन्न

तम्बाकू नियंत्रण अभियान के तहत विद्यार्थियों की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता संपन्न

इस प्रतियोगिता में तम्बाकू उत्पादों के दुष्प्रभाव, तम्बाकू रेग्युलेशन के लिए प्रावधान और तम्बाकू उपभोग में कमी लाने हेतु जागरूकता कार्यक्रम शामिल

 
udaipur

उदयपुर 21 मई 2022,  राज्य सरकार की जन घोषणा एवं निरोगी राजस्थान अभियान के अंतर्गत तम्बाकू मुक्त राजस्थान अभियान के लिए निर्धारित सौ दिवसीय कैम्पैन के तहत युवाओं को तम्बाकू के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने के लिए राज्य स्तरीय भाषण प्रस्तुतीकरण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें राज्य के 33 जिलों के ग्राम, ब्लॉक एवं जिला स्तर से जीतकर आए विद्यार्थियों ने भाग लिया। उदयपुर जिले से झल्लारा ब्लॉक के छात्र ईशान चोबीसा ने इस प्रतियोगिता के लिए जिले का प्रतिनिधित्व किया जिसे मिशन निदेशक डॉ जितेंद्र सोनी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर प्रोत्साहित करते हुए उज्वल भविष्य की कामना की।

cmho

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि मिशन निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने प्रतिभागियों की हौसला अफ़जायी करते हुए कहा की राज्य स्तर पर आए विद्यार्थियों द्वारा की गई प्रस्तुतियाँ सरहानीय है और यह विद्यार्थी राज्य में विभिन्न स्तर पर हुई प्रतियोगिताओं से जीतकर यहा आए हैं वे अपने जिले में तम्बाकू नियंत्रण के ब्रांड एम्बेसडर है।

डॉ. सोनी ने कहा की ग्राम स्तर से लेकर राज्य स्तर तक जिन विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है वह आने वाले भविष्य में तम्बाकू के दुष्प्रभाव के लिए अपने विद्यालय, ग्राम एवं परिवार के स्तर पर अन्य लोगों को भी जागरूक करेंगे।  साथ ही डॉ. सोनी ने प्रतिभागियों, साथ आए शिक्षकों व अभिभावकों से 31 मई 2022 को तम्बाकू मुक्ति के लिए होने वाले शपथ ग्रहण समारोह जो की विभाग के फेस्बूक और ट्विटर पर लाइव प्रसारित होगा उसमें सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ने व अधिक से अधिक लोगों को भी शपथ लेने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु कहा।  आज आयोजित हुई इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए 3 विषय रखे गए जिसमे तम्बाकू उत्पादों के दुष्प्रभाव, तम्बाकू रेग्युलेशन के लिए प्रावधान और तम्बाकू उपभोग में कमी लाने हेतु जागरूकता कार्यक्रम शामिल थे।

जिला तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम नोडल सोनिया चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य तथा माननीय चिकित्सा मंत्री की अध्यक्षता में  प्रस्तावित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजयी हुए प्रतिभागियों को 31 मई 2022 को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस को बिरला ऑडिटोरीअम में सम्मानित किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal