यातायात दबाव को कम करने के लिए एसपी,कलेक्टर ने किया नवाचार फिर भी बनी जाम की स्थिति

यातायात दबाव को कम करने के लिए एसपी,कलेक्टर ने किया नवाचार फिर भी बनी जाम की स्थिति

दिल्ली गेट पर यातायात को कम करने के लिए फाउंटेन को किया जाएगा छोटा और ट्रैफिक पोल को हटाया जाएगा

 
A

 क्रिसमस और नववर्ष को लेकर इन दिनों शहर में पर्यटकों की काफी संख्या देखी जा रही है और इसी की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था भी बिगड़ चुकी है और शहर में कई जगह जाम की स्थिति बनी हुई है।

शहर के विभिन्न चौराहों पर वाहनों की लंबी कतार लग चुकी है। इसी यातायात दबाव को कम करने के उद्देश्य को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा और जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शर्मा के निर्देश पर दिल्ली गेट चौराहे पर यातायात को लेकर एक प्रयोग किया गया लेकिन जिला प्रशासन का यह प्रयोग कुछ समय में ही विफल साबित हुआ। जिला प्रशासन ने सूरजपोल से देहली गेट आने वाले यातायात को धानमंडी की तरफ से डायवर्ट कर दिया। जिसकी वजह से देहली गेट पर लंबा जाम लग गया।

यातायात डिप्टी एसपी कुशाल चौहान ने बताया कि फिलहाल प्रयोग के तौर पर यातायात को डायवर्ट किया गया है अगर इसमें सफलता मिलती है तो इसे आगे भी जारी रखा जाएगा अन्यथा फिर से वही पुरानी व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बाहरठ ने बताया कि दिल्ली गेट पर यातायात दबाव को कम करने के लिए यहां पर लगे फाउंटेन को छोटा किया जाएगा और ट्रैफिक पोल को भी हटाया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal