Travel Association officials held a marathon meeting

ट्रैवल एसोसिएशन पदाधिकारियो ने की मैराथन बैठक

ट्रैवल एसोसिएशन पदाधिकारियो ने की मैराथन बैठक

हर हाल में सुधारी जायेगी व्यवस्था, एसोसिएशन ने लिए कठोर निर्णय, पालना नहीं करने वालो के खिलाफ होगी कार्यवाही

 
travel association
अब भी नहीं हुआ सुधार तो शहर में पूर्णतः प्रवेश होगा बंद

उदयपुर 16 नवंबर 2022 । बुधवार को उदयपुर ट्रैवल एसोसिएशन के सदस्यों की आपात बैठक एसोसिएशन अध्यक्ष पारस सिंघवी की अध्यक्षता में होटल पारस में आयोजित की गई।  

ट्रैवल एसोसिएशन महासचिव शंकर भाटिया ने बताया कि पिछले सप्ताह यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रेफिक पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें उदियापोल पर यातायात व्यवस्था को लेकर कई तरह से विचार विमर्श किए गए एवं तय किया गया कि एसोसिएशन द्वारा अपने स्तर पर इस समस्या का समाधान करवाया जाएगा और इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। 

इसी निर्णय पर बुधवार को एसोसिएशन के अध्यक्ष पारस सिंघवी कि अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। उसके पश्चात अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यो को स्पष्ट रूप से अवगत कराया कि प्रतिदिन रात्रि को बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के आसपास ही रही अव्यवस्था से निजात पाने के लिए कठोर निर्णय लेने की आवश्यकता है जिससे शहर वासियों के साथ साथ वाहन चालकों को किसी भी प्रकार की समस्या नही हो। बैठक में प्रशासन द्वारा दिए जा रहे सहयोग हेतु धन्यवाद ज्ञापित कर प्रशासन को सहयोग देने की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

दो स्थान किए चिन्हित, लिए सर्वसम्मति से निर्णय

बैठक में उपस्थित सदस्यों ने विचार विमर्श कर सबकी सहमति से निर्णय लिया गया की बसों के रूटों को को दो भागों में विभाजित कर दिया जाएगा जिससे व्यवस्था अच्छी बनी रहेगी। जो बसे राजस्थान की तरफ जयपुर, दिल्ली, आगरा,पिलानी आदि स्थानों पर उदयपुर से जाएगी वह सभी बसें रोडवेज बस स्टैंड के पीछे से रवाना होंगी और जो बसें गुजरात अहमदाबाद, राजकोट, जूनागढ़  मोरबी, बड़ौदा, सूरत, मुंबई, पूना आदि स्थानों पर जाएंगी वह बसें केंद्रीय कारागार दरवाजे के सामने पुलिस लाइन के पीछे से रवाना होगी। 

सभी बसे अपने निर्धारित समय से 10 मिनट पहले ही इन स्थानों पर आएंगी और निर्धारित समय पर रवाना हो जाएंगी। कोई भी बस अगर अपने समय का दुरुपयोग करेगी उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई एसोसिएशन की तरफ से करवाई जायेगी।  सभी बसों पर एसोसिएशन की तरफ से बस जाने के समय का लिखा हुआ स्टीकर लगाया जाएगा ताकि उस समय के पश्चात बसें खड़ी नहीं हो सकेगी।

10.30 के पहले बसे शहर में नहीं करेंगी प्रवेश।

बुधवार को उदयपुर ट्रैवल एसोसिएशन कि बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि उदयपुर में आने वाली बसें रात्रि 10:30 से पहले शहर के अंदर प्रवेश नहीं करेंगी। अगर 10:30 से पहले कोई बस शहर में प्रवेश करते हुए पाई जाती है तो एसोसिएशन द्वारा उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

व्यवस्था बिगड़ने पर शहर में प्रवेश पूरी तरह होगा निषेध।

ट्रैवल एसोसिएशन उदयपुर के अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बुधवार को एसोसिएशन की बैठक में स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सभी सदस्यों को मिल बैठकर इस व्यवस्था में सुधार लाना है। कई बार एसोसिएशन द्वारा बैठक आयोजित की गई लेकिन सकारात्मक परिणाम नहीं मिल पाया है जिससे यह प्रतीत होता है कि व्यवस्था नहीं बन पाने में हमारा ही कुछ दोष है। यदि अब भी व्यवस्था सुचारू नहीं हो पाती है तो हमें कठिन निर्णय लेकर व्यवस्था सुधार नहीं पड़ेगी। सिंघवी ने कहा कि अगर बसों की व्यवस्था में अब भी सुधार ना हुआ तो शहर के अंदर बसों का प्रवेश पूर्णतः बंद किया जाएगा। लेकिन रात्रि को हो रही अववस्था को बर्दास्त नहीं किया जायेगा। शहरवासियों को सहयोग करना हमारा कर्तव्य है।

बैठक में कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश जोशी, कोषाध्यक्ष राजेश विधानी, अमित यादव, प्रेम सिंह, दीपेश, मनोज तलरेजा, मनीष बेदी, भगवत सिंह सहित कई अन्य सदस्य मौजूद थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web