यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रेवल्स एसोसिएशन एवं पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रेवल्स एसोसिएशन एवं पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रेवल्स एसोसिएशन एवं पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

अलग-अलग स्थानों पर जाने वाली बसों को अलग-अलग स्थान पर खड़ा किया जाए, बसों के समय में परिवर्तन किया जाए 
 
travel association

उदयपुर 12 नवंबर 2022 । केंद्रीय बस स्टैंड उदियापोल पर रात्रि में प्रतिदिन लगने वाले यातायात जाम के स्थाई समाधान को लेकर ट्रैवल एसोसिएशन एवं पुलिस अधिकारियों के मध्य शनिवार को बैठक का आयोजन कर गहन विचार विमर्श किया गया।

ट्रेवल्स एसोसिएशन अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि प्रतिदिन रात्रि को 10 बजे केंद्रीय बस स्टैंड पर जाम की स्थिति बन जाती है। इस जाम के कारण आमजन को समस्या हो रही है। ट्रेवल्स व्यवसाई एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह से इस समस्या के समाधान हेतु प्रयासरत हैं फिर भी सफलता नहीं मिल रही। किसी की भी भावना आम नागरिकों को परेशान करने की नहीं है लेकिन इसके बावजूद यातायात के जाम होने के कारण शहर की जनता को समस्या हो रही है।

इसी समस्या के स्थाई समाधान को लेकर बैठक का आयोजन कर विचार विमर्श किया गया जिसमें ट्राफिक डिप्टी कुशाल चोरड़िया, ट्राफिक सीआई नरेंद्र जैन, ट्रेवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पारस सिंघवी, महासचिव शंकर भाटिया, कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश जोशी, कोषाध्यक्ष राजेश विधानी, अमित यादव, मनोज शास्त्री, विपिन शर्मा, अयूब भाई, मनोज तलरेजा सहित कई ट्रेवल्स के मालिक मौजूद रहे।

बैठक में पुलिस अधिकारियों एवं ट्रैवल्स व्यवसाईयो ने अपने अपने सुझाव प्रेषित किए जिसमें प्रमुख रूप से यह रहा कि अलग-अलग स्थानों पर जाने वाली बसों को अलग-अलग स्थान पर खड़ा किया जाए, बसों के समय में परिवर्तन किया जाए आदि। ट्रेवल एसोसिएशन के अध्यक्ष पारस सिंघवी द्वारा सुझाव दिया गया कि वर्तमान में रात्रि 10:00 बजे तक शहर में बसों का प्रवेश निषेध है जिस कारण सभी बसें 10:00 बजे एक साथ शहर में प्रवेश करती है। कई बसें रात्रि 9:00 बजे ही प्रवेश निषेध वाले स्थानों पर पहुंच जाती है लेकिन उन्हें शहर में प्रवेश नहीं दिया जाता है। रात्रि 10:00 बजे यह सभी बसें एक साथ प्रवेश करती है एवं इसी दौरान अपने परिवार सदस्यों एवं परिचित को बस स्टैंड पर छोड़ने हेतु कई वाहन आते हैं। इन सभी के कारण प्रतिदिन जाम की समस्या हो रही है। 

यदि शहर में रात्रि 9:00 बजे से बसों को प्रवेश दे दिया जाए तो 9:00 बजे बाहर जाने वाली बसें पहले ही निकल जाएंगी। रात्रि 10:00 बजे बसे एक साथ नहीं जाएगी। इन सभी सुझावों के बारे में विचार विमर्श कर अगली कार्रवाई में निर्णय करने का तय किया गया। साथ ही ऑटो एवं हाथगाड़ी वालों को निश्चित स्थान पर ही रोकने हेतु प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक के अंत में सभी ने आश्वस्त किया कि शहर वासियों को किसी भी तरह से कोई समस्या ना हो इस हेतु भरसक प्रयास किया जाएगा एवं इस समस्या के स्थाई समाधान हेतु कार्यवाही कर प्रशासन का सहयोग किया जाएगा।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web