मानसी वाकल बांध में डूबकर दो बहनो की मौत

मानसी वाकल बांध में डूबकर दो बहनो की मौत

झाड़ोल के चंदवास गांव की घटना 

 
mansi vaakal incident

उदयपुर 6 सितंबर 2022 । जिले के झाड़ोल तहसील के चंदवास गांव की दो नाबालिग बहनो की मानसी वाकल बांध में डूबने से मौत हो गई। घटना आज सुबह की करीब नौ बजे की है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह नौ बजे मानसी वाकल बांध पर नहाने के दौरान दो सगी बहने लवीना उम्र 13 वर्ष और साक्षी उम्र 15 वर्ष की गहरे पानी में उतरने से डूबकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बहनो के शवों को बाहर निकालकर झाड़ोल सीएचसी में रखवाया। 

सूचना के अनुसार दोनों मृतक बहनो के रिश्तेदारों और ग्रामीणों का कहना है की इनकी मौत पानी में लगे मछली के जाल में फंसने से हुई। परिजनों का आरोप है की मछली का जाल अवैध रूप से बिछाया गया था। इसी के चलते परिजनों ने पहले थाने का घेराव किया और फिर शवों के पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया। परिजनों और ग्रामीणों द्वारा लगातार की पीड़ित परिवार को मुआवज़ा देने की मांग और अवैध रूप से मछली के जाल बिछाने वालो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। 

इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कुंदन कुंवारिया मौके पर पहुंचे और मौतबिरो की मौजूदगी में आक्रोशित परिजनों की समझईश कर पोस्टमार्टम के लिए राज़ी किया गया। एक तरफ जहाँ परिजन मछली की जाल मे फँसकर मौत  होने की बात कह रहे है वहीँ पुलिस मछली के जाल में फंसकर मौत होने की किसी भी बात से इंकार कर रही है। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कुंदन कुंवारिया का कहना है की परिजनों से अपनी रिपोर्ट दी है। उसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जांच की रिपोर्ट के आधार पर ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal