सड़क पर खड़े अवेध ठेलो को हटाएगा निगम, रात्रि में होगी कार्यवाही

सड़क पर खड़े अवेध ठेलो को हटाएगा निगम, रात्रि में होगी कार्यवाही

नगर निगम शुरू करेगा अतिक्रमण के खिलाफ महा अभियान

 
UMC

इसी सूचना को समझे अंतिम नोटिस, तीन दिन का दिया समय

उदयपुर । नगर निगम उदयपुर द्वारा शहर में बीना अनुज्ञा खड़े ठेला संचालकों के खिलाफ महा अभियान चलाकर किए गए अतिक्रमण को हटवाने का कार्य शुरू करेगा।

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि निगम महापौर गोविंद सिंह टाक द्वारा उदयपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण के दौरान शहर वासियों की तरफ से सबसे पहली मांग रोड पर खड़े हुए अवैध ठेला संचालकों को हटवाने की की जाती है। इन ठेला संचालकों के कारण शहर की पूरी यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है। 

जिला स्तरीय कई बैठकों में भी इस प्रकार से किए गए अतिक्रमण को लेकर इंगित किया गया है। शहरवासी ठेला संचालकों के कारण भयंकर पीड़ित हो रहे हैं। घंटों लंबा जाम इन्हीं ठेला संचालकों के कारण लग रहा है, पिछले कुछ समय से तो ठेलो की बाढ़ सी आ गई है। इसी को लेकर सोमवार को नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक ने उपमहापौर पारस सिंघवी को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द अवैध ठेला संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें तुरंत हटाया जाए। 

जिस पर संज्ञान लेते हुए उपमहापौर ने ठेला संचालकों को कहा है कि इस खबर को ही अंतिम नोटिस समझते हुए वे अपने स्वयं के स्तर पर ठेला हटा देवे इसके पश्चात भी यदि किसी ठेला संचालक द्वारा अवैध रूप से खड़ा किया गया ठेला नहीं हटाया तो नगर निगम किसी भी समय अपने स्तर पर ठेला हटवाएगा। 

किसी को परेशान करना नही उद्देश्य

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने कहा है कि निगम का उद्देश्य किसी को परेशान करना नहीं है लेकिन किसी अवैध ठेला संचालक की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा रही है तो उस व्यवस्था को ठीक करना भी नगर निगम का नैतिक दायित्व है। अतः ऐसे ठेला संचालक जो अवेध रूप से व्यवसाय कर रहे है वो अपने स्वयं के स्तर पर 3 दिन के भीतर खड़े किए ठेलो को हटा ले अन्यथा नगर निगम को मजबूरन कार्रवाई करते हुए उन्हें जब्त किया जाएगा। नगर निगम द्वारा यह कार्य रात्रि में किया जाएगा इससे भी सूचित हो।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal