उदयपुर अहमदबाद ब्रॉडगेज- ओड़ा ब्रिज के पास पांच किमी ट्रैक का काम ही बाकी

उदयपुर अहमदबाद ब्रॉडगेज- ओड़ा ब्रिज के पास पांच किमी ट्रैक का काम ही बाकी

आज से अगले सात दिन में बिछ जाएगी ट्रैक
 
railway track

उदयपुर 30 मई 2022 । बहु प्रतीक्षित उदयपुर अहमदाबाद ब्रॉडगेज लाइन का काम अब अंतिम चरणों में पहुँच गया है।  उदयपुर से अहमदाबाद तक के 211 किलोमीटर इस लंबे ट्रैक में अब सिर्फ ओड़ा ब्रिज के पास करीब पांच किलोमीटर ट्रैक बिछाने का काम बाकी है।  जो की अगले सात दिन में पूरा होने की सम्भावना है। 

कल रविवार को इसके लिए अंतिम पैनल ट्रैन उदयपुर पहुंची। इस ट्रैन में आये ब्रॉड गेज के पैनल को 5 किलोमीटर के क्षेत्र में खाली कर दिया गया। अब आज से ट्रैक बिछाने का कार्य शुरू हो जाएगा, जो अगले सात दिन में पूरा होने की सम्भावना है। वहीँ खारवा से जयसमंद तक 36 किमी ट्रैक का सीएसआर जून के अंत तक हो सकता है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रविवार सुबह हिम्मतनगर से पैनल ट्रैन रवाना हुई जो डूंगरपुर, जयसमंद होते हुए शाम को उदयपुर पहुंची। ट्रैन ने अपने साथ लाये ब्रॉडगेज के पैनल को बगुरवा से ओड़ा तक के क्षेत्र में खाली करवाए। 

उल्लेखनीय है की किसी भी लाइन पर गेज परिवर्तन के दौरान पहले बिछी मीटर गेज की पटरियों को ही ब्रॉडगेज की चौड़ाई में लगाया जाता है।  इस पर माल लेन वाली ट्रेनों का आवागमन होता है। काम के अंतिम चरण में मीटर गेज के ट्रक को हटाकर ब्रॉडगेज का ट्रैक डाला जाता है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal