उदयपुर महाराणा प्रताप एयरपोर्ट कस्टमर सेटिस्फेकशन में पहले स्थान पर

उदयपुर महाराणा प्रताप एयरपोर्ट कस्टमर सेटिस्फेकशन में पहले स्थान पर 

उदयपुर एयरपोर्ट 5 में से 4.99 अंक की हासिल की रेटिंग 

 
flight

उदयपुर न सिर्फ अपनी झीलों और भव्य इमारत के लिए जाना जाता है बल्कि यहां की मेहमान नवाज़ी भी विख्यात हैं। उदयपुर का महाराणा प्रताप एयरपोर्ट, डबोक कस्टमर सेटिस्फेकशन (उपभोक्ता संतुष्टि) सर्वेक्षण लगातार तीसरे साल भी पहला नंबर हासिल किया हैं।

उदयपुर एयरपोर्ट ने दोनों राउंड में से 5 में से 4.99 अंक की रेटिंग हासिल की हैं।  पिछले साल 4.96 अंक की रेटिंग हासिल की थी। सर्वेक्षण में एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की गाइडलाइन के मुताबिक स्वच्छता, बैगेज वॉशरुम, ट्रॉली सुविधा सहित 33 मापदंड शामिल थे। ताजा सर्वे में दूसरे नंबर पर रांची को पछाड़कर भोपाल, तीसरे नंबर पर इंदौर को पीछे छोड़कर संयुक्त रुप से जम्मू और राजामुंदरी एयरपोर्ट आए हैं। पिछली रैंकिंग में नंबर-2 रहा रांची एयरपोर्ट 2 पायदान खिसकर चौथे नंबर पर जा पहुंचा है, जबकि पिछली बार 10वें पायदान पर रहा भूंतर एयरपोर्ट टॉप-5 में हैं। इस बार टॉप-10 में राजस्थान का जोधपुर एयरपोर्ट भी है, जो गंगल एयरपोर्ट के साथ संयुक्त रुप से 7वें नंबर पर हैं। 

बता दें साल 2019 के सर्वे में उदयपुर एयरपोर्ट उपभोक्ता संतुष्टि के मामले में देशभर में नबंर-2 था। फिर 2020 से लगातार नंबर 1 पर अपनी जगह बनाया हुआ हैं।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal