कलेक्टर -एसपी रहे कोटड़ा के दौरे पर


कलेक्टर -एसपी रहे कोटड़ा के दौरे पर

जनसुनवाई की, महोत्सव की तैयारियों का लिया जायजा

 
kotra
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 25 सितंबर। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा व एसपी विकास शर्मा रविवार को कोटड़ा दौरे पर रहे। उन्होंने कोटडा ब्लॉक मुख्यालय पर बैठक ली और जनसुनवाई करते हुए यहां आयोजित होने वाले आदि महोत्सव कोटडा को भव्य बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बैठक में मौजूद स्थानीय जनप्रतिनिधियों विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित अन्य गणमान्य लोगों से कहा कि उदयपुर जिले के आदिवासी अंचल कोटडा को ग्रामीण पर्यटन में विशिष्ट पहचान दिलाने के लिए आदि महोत्सव आयोजन किया जा रहा है इसमें आप सबकी सहभागिता महत्वपूर्ण है। हमारी आदिवासी लोक संस्कृति देश विदेश तक पहुंचे और आने वाला पर्यटक अभिभूत हो और स्थानीय लोगों को पर्यटन से रोजगार मिले, इसके लिए हम सबको मिलकर प्रभावी प्रयास करने होंगे व इस आयोजन को सफल बनाना होगा।
 

इस दौरान कलेक्टर ने मिशन कोटड़ा की प्रगति पर भी चर्चा की और मिशन कोटड़ा के तहत जारी कार्यों की समीक्षा करते हुए विकास कार्य को गति प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर ने विभिन्न विभागीय योजनाओं की भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी विकास शर्मा ने भी इस अंचल के पर्यटन दृष्टि से प्रमोट करने की आवश्यकता जताई और  स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जिला प्रशासन के प्रयास में सहभागिता निभाने का आह्वान किया।
 

इस मौके पर कलेक्टर ने जनसुनवाई कर क्षेत्रवासियों की परिवेदना को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनका त्वरित निस्तारण कर परिवारों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।
बैठक में कोटड़ा विधायक बाबूलाल खराड़ी, प्रधान सुगना देवी, एसडीएम हनुमान सिंह राठौड़, पुलिस उपाधीक्षक कुशाल चौरडिया, जिला परिवहन अधिकारी डॉ.कल्पना शर्मा, विकास अधिकारी धनपत सिंह राव, तहसीलदार मंगलाराम, सेव द गर्ल चाइल्ड की ब्रांड एंबेसडर डॉ दिव्यानी कटारा, जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal