राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के प्रस्तावक बने उदयपुर के सांसद अर्जुनलाल मीणा

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के प्रस्तावक बने उदयपुर के सांसद अर्जुनलाल मीणा

इनमें उदयपुर ग्रामीण विधानसभा से फूलसिंह मीणा, सलूम्बर से अमृतलाल मीणा, झाड़ोल से बाबूलाल खराड़ी, पिंडवाड़ा से समाराम गरासिया और गढ़ी से कैलाश मीणा शामिल है

 
arjunlal meena

आज भारत के राष्ट्रपति चुनाव से सम्बंधित नामांकन प्रक्रिया में एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू जी के समर्थन में प्रस्तावक के रूप में सांसद अर्जुनलाल मीणा ने  प्रस्ताव रखा।

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए द्राैपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया गया है। पहली बार देश के राष्ट्रपति के लिए चुनी गई आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू के लिए राजस्थान के पांच आदिवासी विधायक भी प्रस्तावक बनेंगे। 

इनमें उदयपुर ग्रामीण विधानसभा से फूलसिंह मीणा, सलूम्बर से अमृतलाल मीणा, झाड़ोल से बाबूलाल खराड़ी, पिंडवाड़ा से समाराम गरासिया और गढ़ी से कैलाश मीणा शामिल है। वहीं उदयपुर के लोकसभा सांसद अर्जुन मीणा प्रस्तावक बने।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई आदिवासी राष्ट्रपति का उम्मीदवार है और उनके लिए प्रस्तावक भी आदिवासी सांसद और विधायक बनाए गए हैं। गौरतलब है कि राजस्थान में 25 और गुजरात में 27 सीटें आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web