उदयपुर रियलटर्स मीट-2022 आयोजित

उदयपुर रियलटर्स मीट-2022 आयोजित

उदयपुर रियलटर्स मीट-2022 आयोजित

हर पोपर्टी के एग्रीमेन्ट की रिजस्ट्री अवश्य होनी चाहियेःएडवोकेट सेठ

 
udaipur realtors meet

उदयपुर। हाल ही में शहर में बनें नये संगठन “रियलटर्स“ की पहली बैठक उदयपुर रियलटर्स मीट-2022 होटल रेडिसन ग्रीन में आयोजित की गई। जिसमें शहर के रियल एस्टेट से जुड़े 125 से अधिक कारोबारियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर कारोबार से जुड़े कानूनी बारिकियों की जानकारी देते हुए एडवोकेट ब्रजेन्द्र सेठ ने बताया कि देश की इकोनोमी में रियल एस्टेट क्षेत्र का बहुत बड़ा योगदान है। इस क्षेेत्र में काम करने वालों की रेपुटेशन बहुत मायनें रखती है क्योंकि एक गलत डील उस कारोबारी की प्रतिष्ठा पर प्रश्नचिन्ह लग जाता है। उन्होंने बताया कि  छोटी से छोटी प्रोपर्टी के एग्रीमेन्ट को पंजीकृत अवश्य कराना चाहिये।

सेठ ने बताया कि माइनर के मामलें में कोर्ट की सहमति से उस प्रोपर्टी को बेच नहीं सकते है। लिमिटेशन मामलें में स्टाम्प की वेल्यू तीन वर्ष होती है। गिफ्ट वाली प्रोपर्टी में गिफ्ट लेने वाले को यह लिखना होगा कि वह प्रोपर्टी मैनें स्वीकार की, तभी वह लीगल होगी। किराये देने वाली प्रोपर्टी को पंजीकृत अवश्य कराना चाहिये।

समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. आनन्द गुप्ता ने बताया कि हमारे बुजर्गो ने सिखाया कि हमें अपनी पेढ़ी खराब नहीं करनी है। इस क्षेत्र में हर डील फेयर होनी चाहिये। इस बदलते परिवेश में हमें अपने परिवार पर ध्यान देना चाहिये।

प्रारम्भ में उदयपुर रियलटर्स मीट के आयोजक रमेश शाह ने अपने स्वगात उद्बोधन मे कहा कि इस संगठन के गठन का उद्देश्य शहर के रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों को एकजुट करना है। आने वाले समय में इस क्षेत्र में आ रही समस्याओं से सरकार को भी अवगत कराया जायेगा। अन्य आयोजक अनुराग भण्डारी ने कार्यक्रम का संचालन किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web