उदयपुर जिला वक्फ कमेटी शास्त्री सर्कल पर बनाएगी अस्पताल

उदयपुर जिला वक्फ कमेटी शास्त्री सर्कल पर बनाएगी अस्पताल 

भीलवाड़ा समेत कपासन की तर्ज पर उदयपुर के मुस्लिम मुसाफिरखाने को भी विकसित करने पर दिया जोर

 
SALIM SHEIKH

उदयपुर जिला वक्फ कमेटी निकट भविष्य में शास्त्री सर्कल इलाके में एक अस्पताल बनाएगी। वहीं शहर के मुस्लिम मुसाफिर खाने को भी विकसित किया जाएगा। यह बात बुधवार को जिला कमेटी के नव नियुक्त अध्यक्ष मोहम्मद सलीम शेख ने कही है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमेन खानु खान बुधवाली ने मंगलवार को जयपुर में जिला कमेटियों की घोषणा की। बुधवाली ने उदयपुर जिला वक्फ बोर्ड अध्यक्ष पद पर मोहम्मद सलीम शेख, सचिव शफ़ीक़ भारती, निसार अहमद शेख कोषाध्यक्ष एवं अब्बास अली रिजवी को प्रवक्ता नियुक्त किया।

अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद मोहम्मद सलीम शेख बुधवार को उदयपुर पहुंचे जहां उनका जोरदार इस्तकबाल किया गया। इस दौरान उन्हांने कहा कि वे वक्फ संपत्तियो को चिन्हित कर वहां सोर्स ऑफ इनकम पर ज्यादा फोकस करेंगे। जिससे समुदाय के गरीब वर्ग के उत्थान मे लगाया जाएगा। इसी के तहत उन्होने निकट भविष्य मे शास्त्री सर्कल स्थित वक्फ की ज़मीन पर समाज के लिए एक अस्पताल बनाने की बात भी कही। भीलवाडा समेत कपासन की तर्ज पर उदयपुर के मुस्लिम मुसाफिरखाने को भी विकसित करने पर जोर दिया।

शेख ने बताया कि राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमेन खानु खान बुधवाली अपना अधिकतर समय राज्य में वक्फ बोर्ड की संपतियों को सुरक्षित रखने और वहां आय के संसाधन बढाने पर ही फोकस कर रहे है और उदयपुर जिला वक्फ कमेटी के नव नियुक्त अध्यक्ष सलीम खान ने भी इसी पर ज्यादा फोकस करने की बात दोहराई है। उदयपुर जिला वक्फ कमेटी में निसार खान, शब्बीर मोहम्मद, खलील अहमद, मोहम्मद युसुफ कुरेशी, मक़बूल हुसैन, अब्दुल करीम, शहजाद खान,जावेद खान समेत एडवोकेट हनीफ खान को बतौर सदस्य शामिल किया गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal