उदयपुर को जल्द मिलेगी क्रिकेट स्टेडियम की सौगात- गौतम अडाणी

उदयपुर को जल्द मिलेगी क्रिकेट स्टेडियम की सौगात- गौतम अडाणी

जयपुर में देश-विदेश से पहुंचे उद्योगपति 

 
gautam adani

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित हो रही दो दिवसीय इन्वेस्ट राजस्थान समिट आज से शुरु हो गई हैं। समिट में शामिल होने के लिए अडाणी ग्रुप के गौतम अडाणी भी जयपुर पहुंचे। समिट में बोलते हुए अडाणी ने उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम बनाने की घोषणा की हैं।  

अडाणी ग्रुप के गौतम अडाणी ने जयपुर में हुई इन्वेस्ट राजस्थान समिट में 60 हजार करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट के साथ ही दो जिलों में मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल खोलने और उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम खोलने की बड़ी घोषणा की है। समिट में बोलते हुए गौतम अडानी ने कहा कि राजस्थान में पहले से हमारी उपस्थिति अच्छी है। अडानी 10,000 मेगावाट क्षमता का सोलर पार्क शुरू करने के लिए 50,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं।

"CM अशोक गहलोत से बात हुई, तो हमने दो प्रस्तावों पर मंजूरी दी है। दो मेडिकल कॉलेज राजस्थान में खोले जाएंगे। जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं हैं, वहां सिविल हॉस्पिटल के साथ में मेडिकल कॉलेज खोलकर हम योगदान दे सकते हैं उस पर सहमति बनी है। उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम के लिए CM अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी से बात हुई है। अडाणी फाउंडेशन और अडानी ग्रुप की ओर से हम उस स्टेडियम को बनाने के लिए पूरा सहयोग देंगे।" - गौतम अडाणी

अंबुजा और एसीसी सीमेंट की उत्पादन क्षमता को दोगुना करने पर भी विचार किया जा रहा है। अडानी समूह जयपुर एयरपोर्ट का संचालन कर रहा है। अब यहां वर्ल्ड क्लास सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। समूह पाइप्ड प्राकृतिक गैस और सीएनजी की आपूर्ति के लिए भी एक नेटवर्क विकसित करेगा। अड़ानी ने कहा, सभी चल रहे प्रोजेक्ट और भविष्य के निवेशों को मिलाकर हम यहां आने वाले 5-7 साल में 65,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करेंगे। इससे 40,000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की उम्मीद है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal