उपचाररत महिला की मौत पर हंगामा

उपचाररत महिला की मौत पर हंगामा 

परिजनों ने जीबीएच अस्पताल के बाहर किया हंगामा

 
gbh

उदयपुर 15 जुलाई 2022 । शहर के प्रतापनगर बेड़वास स्थित जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल में इलाज रत चंद्रेसिया क्षेत्र की रहने वाली 47 साल की महिला केसरबाई की दौराने इलाज मौत होने के बाद हंगामा हो गया। घर वालों ने हॉस्पिटल प्रशासन और डॉक्टर पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए महिला की हत्या का आरोप लगा दिया।

घटना की जानकारी मिलने पर मृतक महिला के परिजन और क्षेत्रवासी हॉस्पिटल परिसर के बाहर जमा हो गए और जमकर नारेबाजी की, घटना की जानकारी मिलने पर बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह भी हॉस्पिटल पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। जानकारी मिलने पर कुछ ही देर में डबोक थाना पुलिस और प्रताप नगर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले को काबू करने के प्रयास शुरू किए।

मृतका केसरबाई के बेटे राहुल का कहना है कि करीब 8 दिन पहले घुटनों में दर्द होने के बाद इलाज के लिए वह अपनी मां को अपने घर चंद्रेसिया से जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल लेकर आया था, चेकअप करवाकर डॉक्टर द्वारा दी गई दवाइयां लेकर घर चले गए, 3 दिन पहले फिर से आये जहां डॉक्टर ने एक दिन की 9 गोलियां लिख दी लेकिन, लगातार दिन में 9 बार दवा लेने और किसी एक दवा के हाई डोज़ होने के कारण महिला की किडनी पर असर हुआ और गुरुवार सुबह उसकी तबीयत फिर से बिगड़ गई फिर से हॉस्पिटल लाया जा रहा था तो रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने भी इलाज मे लापरवाही के चलते महिला की मौत होने का आरोप लगाते हुए कहा की ये जीबीएच अमेरिकन की ये पहली घटना नही हैं, ग्रामीण क्षेत्रों से जब भी कोई इलाज करवाने के लिए अता हैं तो ऐसी घटना होना आम हैं। हॉस्पिटल प्रशासन से जब बात करने की कोशिश की तो उन्होंने जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया।

सिंह ने कहा की अगर उनकी सुनवाई नही होती हैं तो मृतका के शव का अंतिम संस्कार हॉस्पिटल के बाहर ही किया जायेगा। इस घटना की जानकारी मिलने पर विधायक धर्म नारायण जोशी मौके पर पहुंचे जिन्होंने समझाइश कर मामला शांत किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal