उदयपुर में डेढ़ लाख से ज़्यादा लोगों को नहीं लगी दूसरी डोज़, कलक्टर करेंगे अपील

उदयपुर में डेढ़ लाख से ज़्यादा लोगों को नहीं लगी दूसरी डोज़, कलक्टर करेंगे अपील

उदयपुर वासियों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए ज़िला कलक्टर 1.64 लाख लोगों को करेंगे फोन 

 
vaccination for children

सबसे ज्यादा उदयपुर ग्रामीण में 39 हज़ार को लगनी है सेकंड डोज़

कोरोना से बचाव के लिए केवल एक ही हथियार है वो है वैक्सीनेशन। लेकिन उदयपुर में कई लोगों ने अपना दूसरा डोज़ नहीं लगवाया हैं, इसके लिए अब उदयपुर ज़िला कलक्टर ताराचंद मीणा ने अनूठी पहल शुरु की हैं। कलक्टर ताराचंद मीणा कोरोना टीकाकरण से वंचित हर वयक्ति तक अपना प्रत्यक्ष संदेश पहुंचाने की मंशा से डेढ़ लाख से अधिक लोगों को संपर्क करेंगे। यह संदेश 11 फरवरी से दूसरी डोज से वंचित 1 लाख 64 हज़ार 302 लोगों पहुंचना शुरु हो जाएगा। 

क्या होगा कलक्टर का संदेश

हेलो...... मैं उदयपुर ज़िला कलक्टर ताराचंद मीणा बोल रहा हूं। आप सब जानते ही है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क और टीकाकरण महत्वपूर्ण उपाय हैं। क्या आपने कोरोना टीके की दोनों डोज़ लगवा ली हैं। यदि नहीं तो स्वंय परिवार और समाज के हित में तत्काल कोरोना का टीका लगवाएं। टीका लगवा कर कोरोना से खुद भी बचें, औरों को भी बचाए, आशा करता हूं आप टीका लगवा कर अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करेंगे। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि टीकाकरण से वंचित लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए कलक्टर ने 30 सेकण्ड का अपना संदेश रिकार्ड करवाया हैं, और इस रिकार्डेड संदेश को उन समस्त डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को फोन कॉल के माध्यम से पहुंचाया जाएगा, जिन्होंने सेकेंड डोज़ का वैक्सीनेशन नहीं करवाया हैं। डॉ खराड़ी ने कहा कि उदयपुरवासियों को कोरोना से बचाव के लिए नई पहल हैं और यह संदेश 11 फरवरी से संबंधित लोगों तक पहुंचना शुरु हो जाएगा।  

1.64 लाख लोगों को नहीं लगी सेकंड डोज़

डॉ खराड़ी ने बताया कि ज़िले में 10 फरवरी तक कुल 1 लाख 64 हज़ार 302 वयक्तियों को दूसरी डोज़ का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। बड़गांव में 4 हज़ार 48, भीण्डर में 9 हज़ार 174 , गिर्वा में 12 हज़ार 374, गोगुन्दा में 4 हज़ार 500, झाड़ोल में 10 हज़ार 9, खेरवाड़ा में 11 हज़ार 496, कोटड़ा में 1 हज़ार 446, लसाड़िया में 13 हज़ार 272, मावली में 9 हज़ार 167, ऋषभदेव में 4 हज़ार 681, सलूंबर में 14 हज़ार 288, सराड़ा में 30 हज़ार 363, उदयपुर ग्रामीण में 39 हज़ार 484 लाभार्थियों का दूसरी डोज़ का टीकाकरण बाकी हैं।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal