वन्यजीव बचाओ का संदेश लेकर उदयपुर पहुंचे वडोदरा के दंपत्ति

वन्यजीव बचाओ का संदेश लेकर उदयपुर पहुंचे वडोदरा के दंपत्ति

3 माह से लगातार विभिन्न राज्यों में जा कर वन वन्यजीव एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे हैं

 
v

उदयपुर। वन वन्यजीव एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश लेकर गुजरात के वडोदरा से महाराष्ट्र एवं महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान के उदयपुर पहुंचे डॉ. राहुल भागवत एवं उनकी पत्नी का उदयपुर पहुंचने पर वन्यजीव संरक्षण कर्ता अनिल रोजर्स ने स्वागत किया।  

इसके बाद उन्होंने दंपत्ति को जयसमंद वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी का भ्रमण करवाया, डॉ. राहुल भागवत 3 माह से लगातार विभिन्न राज्यों में जा कर वन वन्यजीव एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे हैं। वे सरकारी स्कूलों में जा कर बच्चों को वन्यजीव संरक्षण के बारे में जानकारी देते हैं। उन्हें प्रोजेक्टर पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाने के साथ-साथ वन्यजीवो की फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से जागरूक करते हैं। उन्होंने बताया कि जागरूकता कार्यक्रम पूरे साल भर का रहेगा।

जयसमंद वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी में डॉ. भागवत से सीसीफ वाइल्डलाइफ उदयपुर राम कारण खैरवा और जयसमंद वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी के रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर गौतम लाल मीणा ने भी मुलाकात की। डॉ. भागवत ने उदयपुर की जयसमंद झील को बेहद खूबसूरत और वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी को एक आदर्श वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी बताया। रोजर्स ने बताया की उदयपुर से डॉ. भावगत दंपत्ति जोधपुर, एवं जोधपुर से बीकानेर होते हुए चूरू फिर पंजाब और कश्मीर की ओर प्रस्थान करेंगे।

v

कार पर लिखे हैं देश भर से शुभकामना संदेश
रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर गौतम लाल मीणा और वन्यजीव संरक्षण कर्ता अनिल रोजर्स ने डॉ. भागवत की कार पर शुभकामना संदेश भी लिखा ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal