नसबंदी के बाद इलाज के दौरान महिला की मौत


नसबंदी के बाद इलाज के दौरान महिला की मौत

परिजनों का आरोप है की एएनएम अनीता द्वारा जशोदा पर नसबंदी ऑपरेशन के लिए दबाव बनाया गया और जैन संजीवनी सर्जिकल हॉस्पिटल ने भी इलाज में कोताही बरती।

 
woman died

उदयपुर 14 सितंबर 2022 ।  डबोक थाना में नसबंदी के दौरान महिला की मौत का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार सुआवतो का गुड़ा नामरी गांव थाना निवासी जशोदा गमेती पत्नी प्रभुलाल उम्र 22 की नसबंदी ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। 

परिजनों के अनुसार जशोदा गमेती का 2 महीने पूर्व दूसरा प्रसव हुआ था। उस के बाद से ही एएनएम अनीता जोइया मृतका पर दबाव बना रही की नसबंदी का ऑपरेशन करवा ले। एएनएम अनीता जोईया जशोदा गमेती को 7 तारीख को डबोक स्थित एक निजी हॉस्पिटल जैन संजीवनी सर्जिकल हॉस्पिटल डबोक में नसबंदी का ऑपरेशन करवाने ले गई। 

ऑपरेशन के दो दिन बाद जशोदा की तबियत खराब हो गई। परिजनों ने उसके बाद एएनएम अनीता को फोन किया तो एएनएम अनीता ने डबोक से दवाई दिलवा दी। उस के बाद भी जशोदा की तबियत सही नहीं होने पर जसोदा के परिजनों ने एएनएम अनीता को फोन किया तो उसका किसी भी प्रकार का कोई जवाब नहीं आया इस पर परिजन परेशान होकर जशोदा को डबोक के सरकारी हॉस्पिटल लेकर गए । 

वहां से जशोदा  को महाराणा भूपाल चिकित्सालय रेफर कर दिया गया जिसकी कल शाम 7:00 बजे इलाज के दौरान के मौत हो गई । मृतका के परिजनों का आरोप है की एएनएम अनीता द्वारा जशोदा पर नसबंदी ऑपरेशन के लिए दबाव बनाया गया और जैन संजीवनी सर्जिकल हॉस्पिटल ने भी इलाज में कोताही बरती।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal