सिवरेज लाईनों को खोलने का काम किया जा रहा है ताकी झील का पानी रोका जा सकें

सिवरेज लाईनों को खोलने का काम किया जा रहा है ताकी झील का पानी रोका जा सकें

पिछले 13 दिनों से लगतार चांदपोल पार्किंग के पास सिवरेज लिफ्टिंग स्टेशन में झील का पानी जा रहा है

 
sewarage

शहर के चांदपोल पार्किंग के पास में पिछले 14 दिनों से सिवरेज में जा रहे झील के पानी को रोकने के लिए अब झील में पड़ी पुरानी सिवरेज लाईनों को खोलने का काम किया जा रहा है ताकी झील का पानी रोका जा सकें। 

झील प्रेमी तेज शंकर पालीवाल ने बताया की पिछले 13 दिनों से लगतार चांदपोल पार्किंग के पास सिवरेज लिफ्टिंग स्टेशन में झील का पानी जा रहा है। यह स्टेशन के झील के लेवल से काफी नीचे है और चौक हो गया है, जिससे प्रतिदिन लाखों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। 

झील प्रेमी तेजशंकर पालीवाल ने निगम के अधिकारियों को कहा था कि जिस तरफ से तालाब का पानी आ रहा है। उस तरफ एक लकड़ी का गट्टा फंसाकर तालाब के पानी को रोका जा सकता है । इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

मामला बड़े अधिकारियों के पास जाने के कारण अब दबाव आने से निगम के वरिष्ठ अभियंता मुकेश पुजारी, दिनेश पंचोली सफाई कर्मचारियों के साथ मौके पर गए। जहां पर नगर निगम की जेंटीग मशीन मंगवाई और तालाब पेटे में पड़ी हई सिवरेज लाईन को खोलने की कोशिश की। तालाब पेटे मे पडी हुई सिवरेज लाईन के मेन होल की तरफ से जेंटीग मशीन से जाम खोलने की कोशिश की गई। 

दिनभर सभी अधिकारी और सफाई कर्मचारी दो पम्प लगा कर सिवरेज मेन होल का स्तर कम करने की कोशिश की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है। अब गुरूवार को बड़ा पम्प लगाकर तालाब के पानी को रोकने की कोशिश की जाएगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web