Worker died due to electrocution, relatives demanded compensation

करंट लगने से मजदूर की मौत, परिजनों ने रखी मुआवजे की मांग

करंट लगने से मजदूर की मौत, परिजनों ने रखी मुआवजे की मांग

परिजनों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है
 
labour death by electric shock

उदयपुर। शहर के अंबामाता थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम को थूर इलाके में बिजली का कार्य कर रहे मजदूर की बिजली का करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलते ही शनिवार सुबह कई लोग मोर्चरी के बाद एकत्रित हो गए और मुआवजे की मांग करने लगे।  

अंबामाता थाना पुलिस ने बताया कि गुलाब सिंह पिता हेम सिंह रावत निवासी प्रतापपुरा भीलवाड़ा उदयपुर में रहकर बिजली विभाग के ठेकेदार पीयूष कोठारी के पास कार्य करता था । एलटी  लाइन पर कार्य कर रहा था साथ ही उसके ऊपर से गुजर रही 11000 केवी लाइन का शटडाउन ले रखा था लेकिन किसी ने 1100 केवी लाइन चालू कर दी जिससे एलटी लाइन पर कार्य कर रहे मजदूर करंट की चपेट में आ गया और मौके पर ही मौत हो गई।  

परिजनों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है। मृतक के तीन लड़कियां और एक लड़का है सभी बच्चे 8 साल से भी कम उम्र के हैं ऐसे में मृतक के घर का पालन पोषण और घर का गुजारा नहीं चल पाएगा जिसकी लेकर उचित मुआवजे की मांग की है है।  

हालांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद बिजली विभाग के AEN और JEN मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों के साथ समझाईश कर पोस्टमार्टम करवाने की कोशिश कर रहे हैं। परिजन ठेकेदार को मौके पर बुलाकर बात करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ठेकेदार पीयूष कोठारी के मौके पर नहीं आने की वजह से परिजन पोस्टमार्टम नहीं करवा रहे हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web