विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर उदयपुर ज़िले को मिला सम्मान

विश्व हेपेटाइटिस दिवस पर उदयपुर ज़िले को मिला सम्मान

उदयपुर जिला राज्य भर में दूसरे स्थान पर 

 
udaipur

उदयपुर, 28 जुलाई। लीवर को स्वस्थ रखने एवं हेपिटाइटिस से बचाव हेतु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे  हेल्दी लिवर अभियान में उदयपुर जिले ने एक बार फिर बाजी मारी है।
अभियान के तहत हेपेटाइटिस बी हेतु की गई स्क्रीनिंग को ऑनलाइन पोर्टल पर अपडेट करने में उदयपुर जिला राज्य भर में दूसरे स्थान पर रहा। इस हेतु आज जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी एवम डिप्टी सीएमएचओ डॉ राघवेंद्र राय ,एपीडमियोलोजिस्ट डॉ सत्यनारायण वैष्णव , नोडल एनटीसीपी सोनिया रानी ,नोडल फ़्लोरोसिस सपना चौधरी को चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 

जिले के कार्यों को राज्य स्तर पर नवाजे जाने पर खुशी जताते हुए सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने जिले के समस्त मेडिकल स्टाफ को इस हेतु बधाई दी है। उन्होंने कहा की हेल्दी लीवर अभियान के तहत जिले के मेडिकल स्टाफ ने जिस तरह से टीम भावना के साथ इस अभियान के सफल क्रियान्वन में भूमिका निभाई है वो प्रशंसनीय है और उसी मेहनत का नतीजा है की आज राज्य स्तर पर जिले के कार्यों को सराहा गया है।
 

गौरतलब है की जिले में 28 जून से 28 जुलाई तक हेल्दी लीवर अभियान का संचालन किया गया जिसमे हेपेटाइटिस रोग की रोकथाम हेतु पेयजल स्रोतों का शुद्धिकरण, जेलो में बंद कैदियों की जांच, गर्भवती महिलाओ की जांच एवम स्क्रीनिंग, जनजागरुकता हेतु रैली/ मैराथन का आयोजन इत्यादि गतिविधियां आयोजित की गई थी ताकि लोगो को हेपेटाइटिस रोग से बचाव के साथ साथ लीवर को स्वस्थ रखने के उपाय, शुद्ध भोजन एवम् स्वच्छ पेयजल का महत्व समझाया जा सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal